Move to Jagran APP

Jio के Rs 200 के कम के इन प्रीपेड प्लान्स में मिल रहा है 42GB तक डाटा

आज हम आपको Reliance Jio के उन प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत Rs 200 से कम है और यूजर्स को 42GB तक डाटा भी ऑफर किए जा रहे हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 01:36 PM (IST)
Jio के Rs 200 के कम के इन प्रीपेड प्लान्स में मिल रहा है 42GB तक डाटा
Jio के Rs 200 के कम के इन प्रीपेड प्लान्स में मिल रहा है 42GB तक डाटा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तरह ही अपने प्रीपेड प्लान्स की दरें दिसंबर 2019 से बढ़ा दी हैं। इसके बाद कंपनी ने अपने कई नए ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं, जिनमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही डाटा भी ऑफर किए जा रहे हैं। हालांकि, अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तरह Jio के प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को ऑफ-नेट वॉयस कॉलिंग (अन्य नेटवर्क पर की जाने वाली कॉलिंग) के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर नहीं की जा रही हैं, लेकिन यूजर्स को अन्य टेलिकॉम कंपनियों के मुकाबले प्रीपेड प्लान्स कम कीमत में ऑफर किए जा रहे हैं। Reliance Jio के ये ऑल इन प्रीपेड प्लान्स Rs 149 से लेकर Rs 1,299 की कीमत में लॉन्च किए गए हैं। आज हम आपको Reliance Jio के उन प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत Rs 200 से कम है और यूजर्स को 42GB तक डाटा भी ऑफर किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

Reliance Jio के 42GB तक डाटा वाले दो प्रीपेड प्लान्स हैं, जिनमें यूजर्स को ऑन-नेट वॉयस कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं। Reliance Jio के ये प्रीपेड प्लान्स Rs 149 और Rs 199 की कीमत में आते हैं। Rs 149 के प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को अपने नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर की जा रही है। वहीं, अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्स को 300 फ्री मिनट्स ऑफर किए जा रहे हैं। अगर, यूजर्स 24 दिनों के अंदर ये 300 फ्री मिनट्स खत्म कर देते हैं तो उन्हें इसके बाद अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए IUC रिचार्ज पैक के साथ अपने नंबर को रिचार्ज कराना पड़ेगा। इस प्लान में यूजर्स को कंपनी की तरफ से दिए जा रहे सभी कॉम्प्लिमेंटरी ऐप्स का बेनिफिट भी मिलेगा।

Reliance Jio के Rs 199 वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्रीपेड प्लान मे यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को ऑन-नेट वॉयस कॉलिंग (Jio के नेटवर्क पर कॉल करने के लिए) अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर की जा रही है। वहीं, अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1,000 फ्री मिनट्स ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस तरह से कुल मिलाकर यूजर्स को 42GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 100 फ्री नेशनल और लोकल एसएमएस का भी लाभ मिलता है। साथ ही Jio के सभी प्रीपेड प्लान्स की तरह ही इसमे यूजर्स को कॉम्प्लिमेंटरी ऐप्स का भी लाभ मिलता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.