Move to Jagran APP

DTH सेवाओं में रिलायंस जियो की होगी धमाकेदार एंट्री, इस क्षेत्र में भी पकड़ बनाने की पुरजोर तैयारी

उम्मीद है कि, Jio की 4G सेवा की तरह ही Jio IPTV सेट-टॉप-बॉक्स सेवा भी काफी सस्ती होगी। जियो इस सेट-टॉप-बॉक्स को अप्रैल में लांच कर सकता है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 04 Apr 2017 11:32 AM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2017 11:41 AM (IST)
DTH सेवाओं में रिलायंस जियो की होगी धमाकेदार एंट्री, इस क्षेत्र में भी पकड़ बनाने की पुरजोर तैयारी
DTH सेवाओं में रिलायंस जियो की होगी धमाकेदार एंट्री, इस क्षेत्र में भी पकड़ बनाने की पुरजोर तैयारी

नई दिल्ली। शुरू से आ रही खबरों के अनुसार, 4G सेवा के बाद अब जियो बाजार में अपनी जियो IPTV सेट-टॉप-बॉक्स सेवा को बहुत ही जल्द लॉन्च कर सकता है। पिछले काफी समय से लीक हो रही खबरों के अनुसार, जियो इस सेट-टॉप-बॉक्स को अप्रैल में लांच कर सकता है। हालाँकि कंपनी की ओर से इस बारे में कोई पुष्टि नही की गई है कि कंपनी अपनी इस सेवा को कब तक पेश करेगी।

loksabha election banner

क्या है इसके खास फीचर्स?

अब रिलायंस जियो IPTV सेट-टॉप-बॉक्स की एक तस्वीर लीक हुई है, जिसमें इसे अच्छे से देखा जा सकता है। इस तस्वीर को Candytech ने शेयर किया है। इस तस्वीर में एक ब्लू-कलर का रिटेल बॉक्स दिखाई दे रहा है, जिसपर रिलायंस जियो की ब्रांडिंग नजर आ रही है। इन तस्वीरों में इस डिवाइस को कई एंगल्स से देखा जा सकता है।

लीक हुई फोटो के अनुसार, यह डिवाइस RJ-45 ईथरनेट पोर्ट के साथ आ सकता है जिसे आप अपने ब्रॉडबैंड को STB के साथ कनेक्ट कर सकते है और जिससे आप अपने टेलीविजन या डिस्प्ले में भी इन्टरनेट का मजा ले सकते है। फिलहाल अभी तक इस सर्विस को किसी भी शहर में चालू नही किया गया है। इसके अलावा आप टैरिफ प्लान की जानकारी सेट-टॉप-बॉक्स के ऊपर देख सकते है।

इस डिवाइस में स्टैण्डर्ड केबल कनेक्टर, HDMI, USB और ऑडियो, वीडियो आउटपुट के साथ ही ईथरनेट पोर्ट भी नजर आ रहा है। उम्मीद कि जा रही है कि जियो की यह सेवा भी बहुत ही सस्ती होगी। बता दें कि कंपनी ने सितम्बर 2016 में बाजार में अपनी 4G सेवा पेश की थी, जिसके बाद से ही भारतीय टेलीकॉम बाजार में काफी हलचल देखी जा सकती है।

कई आकर्षक ऑफर भी दे सकता है जियो?

आइये जानते है इसके अलावा जियो IPTV क्या ऑफर दे रहा है। बता दें की जियो इस सर्विस को 6 महीने तक फ्री दे सकती। जियो सिम की ही तरह ऑफर्स के पीछे का कारण उपयोगकर्ताओं को अपनी ब्रॉडबैंड लाइन से जोड़ना होगा। जैसा कि हम सब जानते है, जियो फ्री इन्टरनेट सेवा देने में सबसे आगे चल रही है।

इसके अलावा इस सेट बॉक्स में आप रिकॉर्डिंग कर सकते है, स्मार्ट टेलीविजन सर्विस, फास्ट इन्टरनेट, ऑनलाइन गेम्स और इन्टरनेट ब्राउज़िंग, लाइव टीवी स्ट्रीमिंग और वॉइस कन्ट्रोल की सुविधा का भी लाभ उठा सकते है। 

यह भी पढ़ें,

साथ में iPhone चार्जिंग में लगाकर सोते हैं? तो पढ़िए ये खबर

मोटो जी5 स्मार्टफोन आज भारत में होगा लॉन्च, 5 अप्रैल से होगा उपलब्ध

जियो ने लगभग दोगुनी 4G डाउनलोड स्पीड के साथ अपने विरोधियों को पछाड़ा: ट्राई
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.