Move to Jagran APP

25 महीने में जियो यूजर्स की संख्या 25 करोड़ के पार, 1 यूजर कर रहा 11GB डाटा की खपत

जियो का यूजर बेस 25.23 करोड़ हो गया है। ये आंकडें 30 सितंबर 2018 तक के हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 11:24 AM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 04:04 PM (IST)
25 महीने में जियो यूजर्स की संख्या 25 करोड़ के पार, 1 यूजर कर रहा 11GB डाटा की खपत
25 महीने में जियो यूजर्स की संख्या 25 करोड़ के पार, 1 यूजर कर रहा 11GB डाटा की खपत

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री के 25 महीने बाद कंपनी के साथ 25 करोड़ से ज्यादा यूजर्स जुड़ गए हैं। जियो का यूजर बेस 25.23 करोड़ हो गया है। ये आंकडें 30 सितंबर 2018 तक के हैं। आपको बता दें कि सितंबर 2018 की तीसरी तिमाही के दौरान कंपनी के साथ 3.7 करोड़ यूजर्स जुड़े हैं। वहीं, इससे पहले की तिमाही में कंपनी के साथ 2.87 करोड़ यूजर्स जुड़े थे। मार्केट में कंपनी की एंट्री के बाद से किसी भी तिमाही में जुड़ने वाले ये सबसे ज्याद ग्राहक हैं।

prime article banner

जानें हर महीने कितना डाटा इस्तेमाल कर रहे हैं यूजर्स:

औसतन, हर महीने प्रति यूजर 11 जीबी डाटा की खपत कर रहे हैं। वहीं, अगर वॉयस कॉलिंग की बात करें तो हर महीने प्रति यूजर 761 मिनट का कंज्मपशन किया जा रहा है। इसके अलावा यूजर्स वीडियो देखना भी काफी पसंद करते हैं जिससे वीडियो खपत भी बढ़ रही है। वीडियो खपत का आकंड़ा हर महीने 410 करोड़ घंटे तक बढ़ गया है। प्रति यूजर की बात करें तो यह आंकड़ा 17.5 घंटा है। यही नहीं, कंपनी के टैरिफ प्लान्स को भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

जियो गीगाफाइबर भी डिमांड में:

जियो गीगाफाइबर के रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। 1100 शहरों के यूजर्स ने इस सर्विस के लिए रजिस्टर भी किया है। माना जा रहा है कि पहले 90 दिन 100 Mbps की स्पीड पर हाई-स्पीड इंटरनेट डाटा दिया जाएगा। इसके अलावा जियो प्रीमियम ऐप्स का फ्री एक्सेस (एक महीने के लिए) भी मिलेगा। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जियो अपने यूजर्स से पहले तीन महीने कोई भी चार्ज नहीं लेना। उन्हें डाटा बिल्कुल फ्री दिया जाएगा। इसके अलावा अगर जियो तीन महीने बाद भी कोई प्लान पेश नहीं करता है तो यह माना जाएगा कि प्रीव्यू ऑफर को बढ़ा दिया जाएगा। साथ ही जियो कोई इंस्टॉलेशन चार्ज भी नहीं लेगा, 4,500 रुपये को सिक्योरिटी डिपॉजीट के तौर पर लेकर यूजर द्वारा सर्विस बंद कराए जाने पर वापस कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

iPhone XR के प्री-ऑर्डर 19 अक्टूबर से भारत में होंगे शुरू, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

ग्राहकों की डिमांड पर अमेजन फिर लाएगा ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल, 90 फीसद तक मिलेगा ऑफ

सोनी के 6 स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई 10000 रुपये तक की कटौती, जानें नई कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK