Move to Jagran APP

Reliance Jio ने यूजर्स को दिया झटका, बंद किए ये दो बेसिक रिचार्ज पैक

Reliance Jio-IUC Effect भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के निर्देश के बाद Jio ने 10 अक्टूबर के बाद से रिचार्ज कराने वाले यूजर्स के लिए IUC पैक्स लॉन्च किए हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 07:09 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 09:55 AM (IST)
Reliance Jio ने यूजर्स को दिया झटका, बंद किए ये दो बेसिक रिचार्ज पैक
Reliance Jio ने यूजर्स को दिया झटका, बंद किए ये दो बेसिक रिचार्ज पैक

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने एक बार फिर से यूजर्स को झटका दिया है। कंपनी ने चुपके से अपने Rs 19 और Rs 52 वाले सेशै रिचार्ज पैक्स को बंद कर दिया है। कंपनी ने ये कदम 9 अक्टूबर को IUC पैक्स को लॉन्च करने के बाद उठाया है। आपको बता दें कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के निर्देश के बाद Jio ने 10 अक्टूबर के बाद से रिचार्ज कराने वाले यूजर्स के लिए IUC पैक्स लॉन्च किए हैं। ये IUC पैक्स उन यूजर्स के लिए होंगे, जो Jio के अलावा किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करते हैं। IUC पैक्स के तहत कंपनी ने चार प्लान्स लॉन्च किए हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को IUC मिनट के साथ-साथ अतिरिक्त डाटा भी ऑफर किया जा रहा है।

loksabha election banner

Jio के Rs 19 वाले पैक्स की बात करें तो इस रिचार्ज पैक में यूजर्स को एक दिन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ 150MB डाटा का भी लाभ मिलता था। इसके अलावा यूजर्स को 20SMS का भी लाभ मिलता था। वहीं, Rs 52 के रिचार्ज पैक में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ 1.05GB डाटा का लाभ कुल 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जाता था। इस प्लान के साथ 70SMS का भी लाभ मिलता था। Jio यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए Rs 10 से लेकर Rs 1,000 तक के IUC रिचार्ज कराने की सुविधा है।

हालांकि, ये भी बात सामने आ रही है कि Jio के ये सेशै पैक्स जनवरी 2020 से फिर से वापस आ सकते हैं। आपको बता दें कि TRAI ने IUC को समाप्त करने की समयसीमा 1 जनवरी 2020 तय की है। वहीं, Jio के अलावा अन्य टेलिकॉम कंपनियां इस समयसीमा को और भी बढ़ाना चाह रही हैं। TRAI फिलहाल IUC समाप्त की समयसीमा को बढ़ाने के लिए फिलहाल विचार-विमर्स कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.