Move to Jagran APP

Reliance Jio ने बंद किया अपने सबसे सस्ता पॉपुलर प्लान, जानें वजह

Reliance Jio ने अपने 98 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया है जिसके बाद यूजर्स इस प्लान का लाभ नहीं उठा सकेंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 08:24 AM (IST)
Reliance Jio ने बंद किया अपने सबसे सस्ता पॉपुलर प्लान, जानें वजह
Reliance Jio ने बंद किया अपने सबसे सस्ता पॉपुलर प्लान, जानें वजह

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने लॉकडाउन के दौरान अपने यूजर्स के लिए वर्क फ्रॉम होम वाले बेस्ट प्लान से लेकर कई नई सुविधाएं भी पेश की। पिछले दिनों ही कंपनी ने 2,399 रुपये वाला लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान के तहत यूजर्स को 730GB डाटा समेत कई अन्य बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं। जहां कंपनी यूजर्स को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए नए प्लान लॉन्च कर रही हैं, वहीं कंपनी ने बिना किसी आधिकारिक घोषणा के 98 रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया है। यह प्लान कंपनी की वेबसाइट से हटा दिया गया है। यह कंपनी का सबसे सस्ता और लोकप्रिय प्लान था।

prime article banner

Reliance Jio की वेबसाइट पर अब 98 रुपये वाला प्रीपेड प्लान लिस्ट नहीं है। 98 रुपये वाले प्लान को बंद करने के बाद अब Jio के सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान की कीमत 129 रुपये है। 28 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में यूजर्स 2GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। (इसे भी पढ़ें: Reliance jio के नए 'वर्क फ्रॉम होम' प्लान में मिलेगा 2GB डेली डाटा)

वैसे बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जबकि कंपनी ने 98 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को बंद किया हो। इससे पहले भी कंपनी ने ऑल-इन वन प्लान के पेश करने के बाद 98 रुपये वाले प्लान को बंद किया था, लेकिन बाद में इसे फिर से लॉन्च कर दिया। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर 98 रुपये वाले प्लान को डिस्कॉन्टिन्यू करने का कारण सामने नहीं आया है। (इसे भी पढ़ें: Reliance Jio लेकर आया नए डाटा ऐड-ऑन पैक, जानें क्या है खास)

पिछले दिनों ही Reliance Jio ने घर से काम कर रहे यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए 2,399 रुपये वाला नया वर्क फ्रॉम होम प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। 365 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में यूजर्स प्रतिदिन 2GB डाटा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा Jio से Jio नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा दी जा रही है। इस प्लान में अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12,000 मिनट प्राप्त होंगे, साथ ही डेली 100 एसएमएस भी मिलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.