Move to Jagran APP

Jio और Facebook लॉन्च कर सकते हैं मल्टी फंक्शनल Super App

Reliance Jio और Facebook मिलकर Super इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 05:27 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 05:39 PM (IST)
Jio और Facebook लॉन्च कर सकते हैं मल्टी फंक्शनल Super App
Jio और Facebook लॉन्च कर सकते हैं मल्टी फंक्शनल Super App

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय सोशल मीडिया कंपनी Facebook, Reliance Jio के साथ मिलकर मल्टी फंक्शनल Super ऐप डेवलप कर रहे हैं। इस ऐप के जरिए यूजर्स एक ही प्लेटफॉर्म पर डिजिटल पेमेंट, सोशल मीडिया, गेमिंग, होटल, फ्लाइट बुकिंग समेत कई फीचर्स का आनंद ले सकेंगे। पिछले महीने ही खबर आई थी कि Facebook, Reliance Jio में 10 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदने वाला है। हालांकि, इस समय चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से अभी तक इन दोनों कंपनियों की तरफ से किसी भी तरह का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

loksabha election banner

Facebook पहल से ही इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp का अधिग्रहण कर चुका है।Facebook और Jio के ज्वाइंट वेंचर में आने वाला यह ऐप कितना कामयाब होता है ये तो इस ऐप के लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा। ऐसा माना जा रहा है कि Super App चीनी We App की चुनौती में पेश किया जा सकता है। दोनों ही कंपनियां इस ऐप के डेवलेपमेंट पर काम कर रही है। इस ऐप की मदद से यूजर्स एक ही प्लेटफॉर्म पर कई तरह के काम कर सकेंगे।

इस समय देशभर में कोरोनावायरस लॉकडाउन है इसकी वजह से इस नए ऐप के डेवलेपमेंट में ज्यादा समय लग सकता है। ET की रिपोर्ट के मुताबिक, इस Super App का इस्तेमाल कई तरह के काम करने के लिए किया जा सकेगा। इस एक ऐप के जरिए ही यूजर्स अपने दोस्तों से सोशल मीडिया से कनेक्ट हो सकेंगे। साथ ही, ऑनलाइन शॉपिंग करने में भी यह ऐप यूजर्स की मदद करेगा। इतना ही नहीं, ट्रेवल, फ्लाइट आदि की बुकिंग्स करने में भी यह ऐप मददगार होगा। इस ऐप की मदद से डिजिटल पेमेंट जैसी सुविधा का भी लाभ लिया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Facebook और Reliance Jio दोनों ही कंपनियां मिलकर एक नई कंपनी खड़ी कर सकती है। इस ऐप को इसी कंपनी के तहत लॉन्च किया जा सकेगा। हाल ही में Houseparty के नाम से एक मल्टी फंक्शनल ऐप काफी लोकप्रिय हुआ है। इस ऐप पर आप अपने दोस्तों और जानने वालों के साथ ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। साथ ही साथ, इसके जरिए कनेक्ट भी हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.