Move to Jagran APP

iPhone 12 Mini को टक्कर देने के लिए Xiaomi लॉन्च कर सकती है Redmi Mini, जानें संभावित फीचर्स

Xiaomi जल्द ही बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Mini लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है और इसे लेकर एक टीजर जारी किया गया है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को कई खास फीचर्स की सुविधा दी जा सकती है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 12:33 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 12:35 PM (IST)
iPhone 12 Mini को टक्कर देने के लिए Xiaomi लॉन्च कर सकती है Redmi Mini, जानें संभावित फीचर्स
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के Redmi ब्रांड के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने खुलासा किया है कि कंपनी जल्द ही बाजार में एक छोटी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लेकर आने वाली है। इसके बाद अंदाजा जा रहा है कि Xiaomi का अपकमिंग स्मार्टफोन हाल ही में Apple द्वारा लॉन्च किए iPhone 12 Mini से इंस्पायर होगा। जिसमें छोटी स्क्रीन दी गई है। बता दें कि Apple ने पिछले दिनों iPhone 12, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max और iPhone 12 mini को बाजार में उतारा है। इनमें iPhone 12 mini कंपनी का मोस्ट अर्फोडेबल डिवाइस है। आइए जानते हैं अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi Mini में क्या खास होने वाला है।

loksabha election banner

Redmi Mini को लेकर Lu Weibing ने चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर एक पोस्ट शेयर किया है और इस पोस्ट में जानकारी दी गई है कि कंपनी छोटी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लेकर आने वाली है। पोस्ट में Lu ने यह भी कहा है कि फोन में स्क्रीन का साइज छोटा होने से बैटरी क्षमता पर काफी असर पड़ सकता है। यानि इस स्मार्टफोन में यूजर्स को बैटरी के साथ समझौता करना पड़ सकता है। हालांकि, यह स्मार्टफोन बाजार में कब तक आएगा, इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है।

बता दें कि iPhone 12 सीरीज के लॉन्च को लेकर चल रही चर्चा के दौरान Redmi के प्रोडक्ट डायरेक्टर Wang Teng ने संकेत दिया था कि वह Redmi ब्रांड के तहत नया स्मार्टफोन Redmi Mini पर काम करने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन यह स्मार्टफोन बैटरी और स्क्रीन की तुलना में iPhone 12 mini से कितना अलग होगा, इस बारे में कुछ भी मुश्किल है। इसके लिए कंपनी के अगले अपडेट का इंतजार करना होगा। वैसे बता दें कि पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि iPhone 12 mini में 2,227mAh की बैटरी दी गई है। iPhone 12 में 2,815mAh की बैटरी मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.