Move to Jagran APP

Realme X, XT, 5 Pro, 5i और C2 के लिए रोल आउट हुआ मार्च सिक्युरिटी पैच

Realme ने अपने पिछले साल लॉन्च हुए मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड सिक्युरिटी पैच रोल आउट करना शुरू कर दिया है। (फोटो साभार- JNM)

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 03:36 PM (IST)
Realme X, XT, 5 Pro, 5i और C2 के लिए रोल आउट हुआ मार्च सिक्युरिटी पैच
Realme X, XT, 5 Pro, 5i और C2 के लिए रोल आउट हुआ मार्च सिक्युरिटी पैच

नई दिल्ली, टेक डस्क। पिछले 2 सालों में Realme एक ऐसा OEM बनकर उभरा है, जो न सिर्फ हर प्राइस रेंज के स्मार्टफोन्स समय-समय पर लॉन्च करता रहता है, बल्कि अपने यूजर्स को लगातार लेटेस्ट अपडेट भी प्रोवाइड करवाता है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में Realme C3 को अपने नए एंड्रॉइड 10 पर आधारित Realme UI ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन के बाद इस साल लॉन्च होने वाले सभी स्मार्टफोन को कंपनी ने Android 10 पर आधारित Realme UI के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके अलावा पिछले साल लॉन्च हुए बजट और मिड रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए भी लेटेस्ट अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। पिछले साल लॉन्च हुए Realme X, XT, 5 Pro और Realme C2 के लिए कंपनी ने अब लेटेस्ट सिक्युरिटी पैच रोल आउट किया है।

loksabha election banner

Google द्वारा रोल आउट किए गए मार्च सिक्युरिटी पैच को कंपनी ने अपने इन पांचो डिवाइस के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। नए सिक्युरिटी पैच से यूजर्स को डिवाइस में अतिरिक्त सिक्युरिटी मिलेंगे। Google हर महीने अपने Android डिवाइस के लिए सिक्युरिटी पैच रोल आउट करता है, ताकि यूजर्स को फिशिंग और हैकिंग जैसी समस्याओं का सामना न करना पड़े। Realme X, XT और 5 Pro के लिए Android 10 पर आधारित सिक्युरिटी पैच रोल आउट किया गया है। जबकि, Realme 5i और Realme C2 के लिए Android 9 Pie पर आधारित मार्च सिक्युरिटी पैच रोल आउट किया गया है।

Realme X के लिए सिक्युरिटी पैच RMX1901EX_11.C.02 वर्जन के नाम से रोल आउट किया गया है। यूजर्स सेटिंग्स ऑप्शन में जाकर इस OTA (ओवर दी एयर) अपडेट को चेक कर सकते हैं। कंपनी ने अपने आधिकारिक फोरम पर इस सिक्युरिटी पैच के लिए चेंज लॉग पब्लिश किया है। इसमें यूजर्स को लेटेस्ट सिक्युरिटी फीचर के साथ ही स्क्रीन लाइट इफेक्ट फीचर को जोड़ा गया है। इस नए सिक्युरिटी पैच के साथ कई बग्स भी फिक्स किए गए हैं। इसमें गेम ऑडियो इफेक्ट को ऑप्टिमाइज्ड किया गया है। साथ ही, एनिमेशन डिस्प्ले में बूट के समय आने वाले Error को भी फिक्स किया गया है।

Realme XT के लिए सिक्युरिटी पैच वर्जन RMX1921EX_11.C.03 के नाम से रोल आउट किया गया है। वहीं, Realme 5 Pro के लिए सिक्टुरिटी पैच वर्जन RMX1971EX_11.C.02 के नाम से रोल आउट किया गया है। Realme 5i के लिए सिक्युरिटी पैच वर्जन RMX2020EX_11_A.18 के नाम से, जबकि Realme C2 के लिए सिक्युरिटी पैच वर्जन RMX1941EX_11.A.24 के नाम से रोल आउट किया गया है। एंड्रॉइड 9 पाई के साथ आने वाले इन दोनों बजट रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए जेस्चर और वीडियो कॉल फीचर को अपग्रेड किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.