Move to Jagran APP

इस सप्ताह लॉन्च होंगे ये धमाकेदार स्मार्टफोन्स, लंबे समय से यूजर्स कर रहे थे इंतजार

पिछले सप्ताह भारत में लंबे अर्से के बाद Mi 10 स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया। इस सप्ताह भी कई और स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया जाएगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 08:04 AM (IST)
इस सप्ताह लॉन्च होंगे ये धमाकेदार स्मार्टफोन्स, लंबे समय से यूजर्स कर रहे थे इंतजार
इस सप्ताह लॉन्च होंगे ये धमाकेदार स्मार्टफोन्स, लंबे समय से यूजर्स कर रहे थे इंतजार

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल की शुरुआत से ही कोरोनावायरस महामारी की वजह से स्मार्टफोन इंडस्ट्री पर बुरा असर पड़ा है। साल की शुरुआत में चीन में महामारी फैलने की वजह से स्मार्टफोन कंपनियों को अपने मोबाइल प्रोडक्शन और इक्वीपमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को बंद करना पड़ा था। इसके अलावा सप्लाई चेन में भी दिक्कतें आईं थी, जिसकी वजह से कई स्मार्टफोन्स के लॉन्च इवेंट्स को आगे बढ़ाना पड़ा। यही नहीं, करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा छोटे बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट्स को भी रद्द करना पड़ा। कोरोनावायरस ने मार्च में भारत में दस्तक दिया, इसके बाद मार्च में लॉन्च होने वाले कई स्मार्टफोन्स की लॉन्च डेट को आगे बढ़ानी पड़ी। जिनमें Realme Narzo 10 सीरीज, Mi 10, Vivo V19 जैसे स्मार्टफोन्स शामिल हैं। पिछले सप्ताह Xiaomi ने अपने Mi 10 को भारत में लॉन्च किया है। इस सप्ताह भी कई स्मार्टफोन्स भारत या ग्लोबली लॉन्च किए जाएंगे।

loksabha election banner

Realme Narzo 10, 10A

Realme ने मार्च में इस स्मार्टफोन के लॉन्च को शेड्यूल किया था, जिसे बाद में रद्द करना पड़ा था। कंपनी का ये नया प्रोडक्ट पिछले दो महीने से देशव्यापी लॉकडाउन की भेंट चढ़ गया। कंपनी इसे पिछले महीने लॉन्च करने वाली थी लेकिन गृह मंत्रालय द्वारा ई-कॉमर्स से गैर जरूरी सामानों की बिक्री पर रोक लगाने के बाद इसके लॉन्च को दोबारा रद्द करना पड़ा। अब इस स्मार्टफोन सीरीज को फाइनली 11 मई को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन सीरीज के कई फीचर्स पहले से ही टीज किए हैं। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन सीरीज को बजट रेंज में लॉन्च करने वाली है। Realme Narzo 10 और 10A दोनों ही स्मार्टफोन्स 5,000mAh की दमदार बैटरी के साथ आएंगे।

Vivo V19

इस स्मार्टफोन को भी मार्च में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाना था। पिछले महीने ही कंपनी ने इसे ग्लोबली लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को भारत में 12 मई को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसके लिए कोई ऑनलाइन लॉन्च इवेंट ऑर्गेनाइज नहीं कर रही है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12 मई को रिवील की जाएगी। इस स्मार्टफोन का लुक और डिजाइन काफी हद तक कंपनी के सब ब्रांड iQOO के भारत में लॉन्च हुए स्मार्टफोन iQOO 3 से मिलता है। फोन के बैक में 48MP का क्वाड रियर कैमरा सेट-अप और फ्रंट में ड्यूल पंच-होल डिजाइन वाला डिस्प्ले दिया जाएगा।

POCO F2 Pro

POCO F2 Pro को फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ये कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन हो सकता है। POCO F1 को 2018 में लॉन्च किया गया था, इसके बाद से ही यूजर्स इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं। POCO F2 Pro 12 मई को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन के किसी भी फीचर को रिवील नहीं किया है।

Honor 9X Pro

Huawei के सब ब्रांड Honor के सबसे पिछले साल लॉन्च हुए पॉप-अप कैमरा वाले बजट स्मार्टफोन Honor 9X के Pro मॉडल को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। इस स्मार्टफोन को 12 मई को लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन भी पॉप-अप सेल्फी कैमरे फीचर के साथ आ सकता है। इसके बैक में 48MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया जा सकता है। फोन में 6.59 इंच की फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन 4,000mAh की बैटरी के साथ आ सकता है। इसे मिड बजट में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.