Move to Jagran APP

Realme ने Xiaomi के लिए पेश की चुनौती, 90 दिनों में जोड़े 7 मिलियन यूजर्स

Realme ने पिछले साल मई में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर के तौर पर कदम रखा है। कंपनी ने अब तक एक दर्जन से ज्यादा स्मार्टफोन्स बाजार में उतारे हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 02:48 PM (IST)
Realme ने Xiaomi के लिए पेश की चुनौती, 90 दिनों में जोड़े 7 मिलियन यूजर्स
Realme ने Xiaomi के लिए पेश की चुनौती, 90 दिनों में जोड़े 7 मिलियन यूजर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme के इस समय ग्लोबली 17 मिलियन यूजर्स हो गए हैं। कंपनी के CEO माधव सेठ ने अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए इस बात की जानकारी दी है। माधव सेठ के मुताबिक, कंपनी ने पिछले 90 दिनों में 7 मिलियन से ज्यादा स्मार्टफोन्स बेचे हैं। आपको बता दें कि OPPP की सब-ब्रांड कंपनी Realme ने पिछले साल मई में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर के तौर पर कदम रखा है। कंपनी ने अब तक एक दर्जन से ज्यादा स्मार्टफोन्स बाजार में उतारे हैं। इन सभी स्मार्टफोन्स को बजट और मिड रेंज के यूजर्स को ध्यान में रखकर उतारे गए हैं। यही वजह है कि कंपनी पिछले 1.5 साल के अंदर ही स्मार्टफोन बाजार में तेजी से उभरने वाली स्मार्टफोन ब्रांड बन गई है।

loksabha election banner

कंपनी के CEO ने अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए किए गए पोस्ट में किसी डाटा का हवाला नहीं दिया है। हालांकि, ट्वीट में माधव सेठ ने बताया कि, पिछले 90 दिनों में 7 मिलियन नए यूजर्स जुड़े हैं। माधव सेठ ने ये भी स्पष्ट नहीं किया कि कंपनी के कितने एक्टिव यूजर्स इस समय भारत में मौजूद हैं। Realme के CEO ने जून में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि हमारा लक्ष्य 12 से 15 फीसद मार्केट शेयर का है। हम इस साल के अंत तक 15 मिलियन स्मार्टफोन बेचने की कोशिश करेंगे।

इस समय Realme भारत के टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड्स में शामिल है। साइबर मीडिया रिसर्च अगस्त के मुताबिक, BBK ग्रुप (OPPO, Vivo, OnePlus और Realme) का मुख्य लक्ष्य चीनी स्मार्टफोन ब्रांड Xiaomi के 30 फीसद शेयर को कम्पीट करना है। इन सभी ब्रांड्स का भारत में कुल मिलाकर मार्केट शेयर Xiaomi के बराबर है। पिछले कुछ समय में Realme ने कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं, जिसमें Realme X, Realme XT, Realme X2 Pro, Realme 5, Realme 5 Pro शामिल हैं। ये सभी स्मार्टफोन्स Asus, Samsung, और Xiaomi के मिड रेंज सेग्मेंड को चुनौती देने के लिए लॉन्च किए गए हैं। इस साल जुलाई में आई Counterpoint रिसर्च की रिपोर्ट पर नजर डालें तो Realme का साल-दर-साल ग्रोथ 848 फीसद रहा है और ये कंपनी इस समय दुनिया की टॉप-10 स्मार्टफोन ब्रांड्स में शामिल हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.