Move to Jagran APP

Realme 6i अगले हफ्ते भारत में हो सकता है लॉन्च, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Realme 6i भारतीय बाजार में Realme 6s का ही रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है और Realme 6i के अधिकतर फीचर्स Realme 6s के समान होंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 02:21 PM (IST)
Realme 6i अगले हफ्ते भारत में हो सकता है लॉन्च, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
Realme 6i अगले हफ्ते भारत में हो सकता है लॉन्च, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन फोन निर्माता कंपनी Realme ने पिछले दिनों भारतीय बाजार में अपने प्रीमियम सेगमेंट के दो स्मार्टफोन्स Realme X3 और Realme X3 SuperZoom को लॉन्च किया था। वहीं अब चर्चा है कि कंपनी एक सस्ता स्मार्टफोन भारत में लेकर आ रही है जिसे इसी साल म्यांमार में लॉन्च किया जा चुका है। लेेकिन भारत में लॉन्च होने वाला यह स्मार्टफोन यूरोप में लॉन्च किए गए Realme 6s का रिब्रांडेड वर्जन होगा। हालांकि, अभी तक कंपनी ने Realme 6i के भारतीय लॉन्च की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन सामने आई एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि कंपनी ने इसका प्रमोशन करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

एक वेबसाइट onphones की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Realme 6i भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर इसके पोस्टर भी लगाए जा रहे हैं। रिपोर्ट में इन पोस्टर की इमेज भी शेयर की गई है, जिसमें स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि फोन में पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। वहीं बैक पैनल में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। लेकिन कैमरे के आस-पास फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है। ऐसे में उम्मीद है​ कि कंपनी अपने सस्ते स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करेगी। 

पोस्टर में Realme 6i को शाइनी ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में दिखाया गया है। साथ ही जानकारी दी गई है कि इसे Helio G90T प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। इसमें 90Hz अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का है। साथ ही पोस्टर में यह भी लिखा हुआ है कि फोन में यूजर्स को पावरफुल प्रोसेसर और प्रो डिस्प्ले की सुविधा मिलेगी। 

बता दें कि इस साल मार्च में Realme 6i को म्यांमार में लॉन्च किया गया था जहां इसके बेस वेरिएंट की कीमत 249,900 म्यांमार क्यात यानी करीब 13,000 रुपये है। वहां इसके दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। लेकिन भारत में लॉन्च होने वाले Realme 6i के स्पेसिफिकेशन्स म्यांमार के वेरिएंट से काफी अलग है और इसके स्पेसिफिकेशन्स Realme 6 से मिलत-जुलते हैं। Realme 6 को भी Helio G90T प्रोसेसर पर पेश किया गया है और यह सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। इसकी कीमत 14,999 रुपये है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी Realme 6i को भारत में 13,000 रुपये की कीमत के आस-पास लॉन्च कर सकती है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.