Move to Jagran APP

Realme 6i में नहीं होंगे बैन हुए प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स, CEO माधव सेठ ने यूजर्स को दिलाया भरोसा

Realme 6i के लॉन्च से पहले कंपनी के CEO माधव सेठ ने अपने यूजर्स के लिए एक ओपन लेटर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 09:31 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 09:33 PM (IST)
Realme 6i में नहीं होंगे बैन हुए प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स, CEO माधव सेठ ने यूजर्स को दिलाया भरोसा
Realme 6i में नहीं होंगे बैन हुए प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स, CEO माधव सेठ ने यूजर्स को दिलाया भरोसा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme के अगले मिड बजट स्मार्टफोन को कल यानि 24 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले कंपनी के CEO माधव सेठ ने अपने यूजर्स के लिए एक ओपन लेटर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया है। इसमें साफ किया गया है कि Realme 6i में कोई भी बैन किया हुआ ऐप प्री-इंस्टॉल्ड नहीं होगा। साथ ही कंपनी अपने सभी डिवाइसेज के लिए August OTA अपडेट रोल आउट करने वाली है। इस अपडेट के साथ कंपनी के पुराने सभी डिवाइस में से भारत में बैन हुए सभी ऐप्स रीमूव हो जाएंगे।

loksabha election banner

पिछले दिनों कंपनी ने Realme C11 को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में भारत में बैन हुए कुछ चाइनीज ऐप्स जैसे कि Helo प्री-इंस्टॉल्ड थे। हालांकि, कंपनी ने साफ किया है कि इन ऐप्स के भारत में बैन होने से पहले ही स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर हो गए थे, जिसकी वजह से ये ऐप्स इस डिवाइस में पहले से ही इंस्टॉल्ड थे। आपको बता दें कि पिछले महीने 29 जून को केन्द्र सरकार ने TikTok, Helo समेत 59 ऐप्स को बैन करने का आदेश दिया था। इन ऐप्स के जरिए यूजर्स के डाटा प्राइवेसी पर खतरा था।

Realme ने अपने फैन्स और मीडिया को संबोधित करते हुए ओपन लेटर में लिखा है कि हमें पिछले दिनों प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स को लेकर क्वेरीज आईं हैं। एक जिम्मेदार ब्रांड होने के नाते कंपनी ने आपके सभी सुझाव को सकारात्मक लेते हुए बैन हुए ऐप्स को अपने अगले स्मार्टफोन Realme 6i में प्री-इंस्टॉल्ड नहीं करने का फैसला लिया है। कंपनी ने आगे कहा कि यूजर्स का डाटा हमारे लिए बेहद जूरी है। हम ये घोषणा करते हैं कि हम अपने सभी यूजर्स का डाटा किसी भी संस्था या एनटिटी के साथ शेयर नहीं करते हैं।

कंपनी बैन हुए ऐप्स को अपने पुराने डिवाइसेज से डिलीट करने के लिए क्लीन अप स्टोरेज फीचर वाले OTA अपडेट को रोल आउट करने जा रही है। इस OTA अपडेट के बाद किसी भी पुराने डिवाइस से ये सभी ऐप्स रीमूव हो जाएंगे। कंपनी ने ये भी साफ किया कि Realme 6i के साथ-साथ आने वाले सभी मॉडल्स में बैन हुए ऐप्स में से कोई भी ऐप प्री-इंस्टॉल नहीं होंगे। आपको बता दें कि कंपनी अपने मिड रेंज के स्मार्टफोन Realme 6i को 24 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन इवेंट के जरिए लॉन्च किया जाएगा। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को 15,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.