Move to Jagran APP

भारत में जल्द लॉन्च होगा PUBG Mobile India! ऑफिशियल YouTube चैनल पर जारी टीजर वीडियो से हुआ खुलासा

PUBG Mobile India गेम की जल्द भारत में लॉन्चिंग की उम्मीद की जा रही है। इस 6 सेकेंड के टीजर वीडियो में लिखा था कि ऑल न्यू PUBG Mobile जल्द भारत आ रहा है। टीजर वीडियो में गेम की लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया गया था।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 08:29 AM (IST)
भारत में जल्द लॉन्च होगा PUBG Mobile India! ऑफिशियल YouTube चैनल पर जारी टीजर वीडियो से हुआ खुलासा
यह PUBG Mobile की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG Mobile India को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। PUBG Mobile India गेम का पहली बार नवंबर 2020 में टीजर जारी किया गया था। इसे PUBG Mobile के विकल्प के तौर पर पेश किया गया था। हालांकि तब से लेकर अब तक गेम की लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया गया। लेकिन पिछले दिनों PUBG Mobile India के ऑफिशियल Youtube पर गलती से गेम का एक टीजर वीडियो पोस्ट कर दिया गया था, जिसे कुछ मिनट बाद डिलीट कर दिया गया। इसी टीजर वीडियो से PUBG Mobile India गेम की जल्द भारत में लॉन्चिंग की उम्मीद की जा रही है। इस 6 सेकेंड के टीजर वीडियो में लिखा था कि ऑल न्यू PUBG Mobile जल्द भारत आ रहा है। टीजर वीडियो में गेम की लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया गया है। टीजर वीडियो में केवल गेम के जल्द लॉन्चिंग की सूचना थी। बता दें कि इससे पहले भी कई बार गेम की जल्द लॉन्चिंग की सूचना दी गई थी। लेकिन 6 माह बाद अभी तक गेम की लॉन्चिंग डेट का भी खुला नहीं हुआ है। 

loksabha election banner

क्या है PUBG Mobile India

PUBG Mobile India का ऐलान पिछले साल नवंबर में किया गया था, जिसे PUBG Mobile की जगह लॉन्च किया गया था। PUBG Mobile गेम को भारत में बैन कर दिया गया था।  ऐसे में कंपनी ने खास भारत के लिए नये वर्जन वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने का ऐलान किया था। इसे भारतीय डिमांड, भारत सरकार के दिशा-निर्देश के आधार पर तैयार किया गया था। इसमें कम हिंसा और कैरेक्टर के कपड़ों को अलग तरह से डिजाइन किया था। 

PUBG Mobile lite बंद 

PUBG Mobile lite को 29 अप्रैल से बंद कर दिया गया है। बता दें कि प्रतिबंद के बावजूद PUBG मोबाइल को पीसी समेत कई जगह एक्सेस किया जा सकता था। लेकिन अब कंपनी ने इसे पूरी तरह से बंद कर दिया है। वही PUBG lite के सपोर्ट को भी 29 मई से बंद कर दिया जाएगा। इस गेम को जुलाई 2019 में लॉन्च किया गया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.