Move to Jagran APP

PUBG Mobile India की लॉन्चिंग आज? यहां जानिए गेम की लॉन्चिंग की पूरी डिटेल

PUBG Mobile की तरफ से पिछले साल भारत के के लिए खास PUBG Mobile India गेमिंग ऐप की लॉन्चिंग का ऐलान किया गया था जब केंद्र सरकार ने भारत की सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर PUBg Mobile गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:57 AM (IST)
PUBG Mobile India की लॉन्चिंग आज? यहां जानिए गेम की लॉन्चिंग की पूरी डिटेल
यह Pubg की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG गेम के विकल्प के तौर पर उभरे देसी मोबाइल गेमिंग ऐप FAU-G को 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इससे पहले  PUBG Mobile India की आज लॉन्चिंग की खबरें हैं। इससे पहले भी PUBG Mobile India की लॉन्चिंग की खबरें थी, जिसे बाद में खारिज कर दिया गया था। ऐसे में एक बार फिर से गेम की लॉन्चिंग की खबरें ने रफ्तार पकड़ी है। आइए जानते हैं कि आखिर PUBG Mobile India गेम की लॉन्चिंग की खबरों में कितनी सच्चाई है। 

loksabha election banner

15 से 19 जनवरी के बीच लॉन्च होगा गेम

PUBG Mobile की तरफ से पिछले साल भारत के के लिए खास PUBG Mobile India गेमिंग ऐप की लॉन्चिंग का ऐलान किया गया था, जब केंद्र सरकार ने भारत की सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर PUBg Mobile गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि गेम के इस माह लॉन्चिंग की संभावना है। PUBG Mobile का एक ट्रेलर वीडियो Youtube पर लीक हो गया था, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया था। इसमें गेम के 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच लॉन्चिंग की खबर थी। 

 गेम में लोकल जरूरतों का रखा गया ख्याल 

हालांकि PUBG Mobile India की तरफ से फिलहाल कोई ऑफिशियल लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया गया है। PUBG Mobile की तरफ से गेम का टीजर ऑफिशियल इंडियन Instagram हैंडल पर पोस्ट किया गया है, जिसमें लिखा गया है कि All new PUBG Mobile कमिंग टू इंडिया। कंपनी ने कहा कि नए गेमिंग ऐप में लोकल जरूरतों को ध्यान में रखा गया है। इसमें नए कैरेक्टर, रेड की जगह ग्रीन हिट इफेक्ट साथ ही ग्राउंड सेटिंग का ऑप्शन मिलेगा। हालांकि कंपनी की तरफ से PUBG Mobile गेम लॉन्चिंग की कोई ऑफिशियल जानकारी उपलब्ध नहीं है। ऑनलाइट प्लेटफॉर्म पर PUBG Mobile India गेमिंग की लॉन्चिंग की खबरे फर्जी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.