Move to Jagran APP

सालभर में करें 10,000 रुपये की बचत, इन रिचार्ज प्लान के साथ फ्री में पाएं Netflix या Prime का सब्सक्रिप्शन

अगर आपने सभी OTT ऐप जैसे प्राइम नेटफ्लिक्स Disney+ Hotstar के सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदते हैं तो आप हर साल 10000 रुपये के करीब खर्च करते हैं। तो क्यों न ऐसे प्रीपेड प्लान लें जो Amazon Prime Netflix और दूसरे OTT प्लेटफॉर्म का मुफ्त सब्सक्रिप्शन देते हैं।

By Mohini KediaEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 06:04 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 06:04 PM (IST)
सालभर में करें 10,000 रुपये की बचत, इन रिचार्ज प्लान के साथ फ्री में पाएं Netflix या Prime का सब्सक्रिप्शन
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और कई दूसरे OTT प्लेटफॉर्म शानदार कंटेंट प्रदान करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि आप हर साल सब्सक्रिप्शन प्लान पर कितना पैसा खर्च करते हैं? अगर आपने सभी OTT ऐप जैसे प्राइम, नेटफ्लिक्स, Disney+ Hotstar के सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदते हैं, तो आप हर साल 10,000 रुपये के करीब खर्च करते हैं। तो क्यों न ऐसे प्रीपेड प्लान लें जो Amazon Prime, Netflix और दूसरे OTT प्लेटफॉर्म का मुफ्त सब्सक्रिप्शन देते हैं।

loksabha election banner

Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन

अगर आप एक Airtel ग्राहक हैं, तो आप 299 रुपये का प्रीपेड प्लान प्राप्त कर सकते हैं जो अमेजन प्राइम (Amazon Prime) का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है, यह प्लान 30GB डेटा के साथ आता है और इसकी वैलिडिटी 30 दिनों की होती है। आपको तीन महीने के लिए अपोलो 24X7 ऐप की Disney+ Hotstar के साथ-साथ हर दिन वास्तव में अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS मिलते हैं।

- एक और एयरटेल प्लान है जिसकी कीमत 349 रुपये है और यह अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) का फ्री स्बसक्रिप्शन ऑफर करता है। प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस के साथ 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 2GB डेटा शामिल है। अगर आप एक पोस्टपेड यूजर हैं तो आप 499 रुपये और उससे ज्यादा की योजनाओं पर एक साल के लिए फ्री अमेज़न प्राइम मेंबरशिप प्राप्त कर सकते हैं।

इसी तरह, Vodafone या VI प्रीपेड प्लान्स पर प्राइम बेनिफिट्स नहीं देते हैं। लेकिन अगर आप एक पोस्टपेड यूजर हैं, तो आप 399 रुपये और उससे ज्यादा कीमत वाले पोस्टपेड प्लान्स पर एक साल के लिए फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन (Amazon Prime Free Subscription) पा सकते हैं।

Netflix का फ्री सब्सक्रिप्शन

Netflix महंगे सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ आता है इसलिए वोडाफोन (Vodafone) के अलावा कोई भी टेलीकॉम ऑपरेटर इसका मुफ्त सब्सक्रिप्शन नहीं देता है। हालांकि, वोडाफोन का फ्री सब्सक्रिप्शन सिर्फ पोस्टपेड यूजर्स के लिए ही मान्य है। वोडाफोन 1099 रुपये की कीमत वाले अपने RedX लिमिटेड एडिशन पोस्ट-पेड प्लान में एक साल का मुफ्त नेटफ्लिक्स (Free Netflix) और अमेज़ॅन प्राइम प्रदान करता है। तो आपको अनलिमिटेड डेटा, कॉलिंग और मुफ्त SMS के साथ एक पैक में शामिल दोनों प्लान मिलते हैं। अगर आपको यह पैक मिलता है तो आपको नेटफ्लिक्स, अमेजन और इंटरनेट डेटा पर अलग से खर्च नहीं करना पड़ेगा।

Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन

ज्यादातर Jio प्रीपेड प्लान Disney+ Hotstar को फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर करते हैं। Jio वर्तमान में चार प्रीपेड प्लान पेश करता है जो Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर करते हैं। प्लान में 401 रुपये का प्रीपेड प्लान, 598 रुपये का प्रीपेड प्लान, 777 रुपये का और 2599 रुपये का प्रीपेड प्लान शामिल है। चार प्लान में से सबसे ज्यादा बिकने वाले मासिक प्रीपेड प्लान की कीमत 401 रुपये है। इस प्लान में 6GB अतिरिक्त डेटा के साथ प्रति दिन 3GB डेटा शामिल है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.