Move to Jagran APP

Popular Google Doodle Games: Google लेक​र आया आज Loteria गेम

Rockmore Coding Cricket जैसे लोकप्रिय गेम्स के बाद आज Loteria गेम लेकर आया है। जो कि पारंपरिक मैक्सिकन गेम है (फोटो साभार Google)

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 08:09 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 08:14 AM (IST)
Popular Google Doodle Games: Google लेक​र आया आज Loteria गेम
Popular Google Doodle Games: Google लेक​र आया आज Loteria गेम

नई दिल्ली, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के सकंट के दौर में Google पिछले कुछ दिनों से एक मुहिम चला रहा है। इस मुहिम के जरिए Google अपने कुछ पुराने व लोकप्रिय गेम्स की सीरीज पेश कर रहा है। ताकि लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में सेफ रहकर गेम खेल सकें और उन्हें बोरियत भी दूरी हो जाए। अपनी लोकप्रिय गेम सीरीज के पेश करने के पीछे Google का एकमात्र उद्देश्य लोगों को घरों में सेफ रहने के लिए जागरूक करना है। अपनी गेम सीरीज के तहत कंपनी Doodle के जरिए अभी तक रोकमोर, कोडिंग, क्रिकेट, गार्डन, स्कोविल और फिशिंगर जैसे कई गेम पेश कर चुकी है। वहीं आज कंपनी एक और लोक​प्रिय गेम Loteria लेकर आई है।

loksabha election banner

Loteria एक मैक्सिकन पारंपरिक गेम है और वहां के लोगों के बीच काफी प्रचलित है। ये गेम बिल्कुल कार्ड वाले गेम की तरह ही है। इस गेम को खेलने में आपको काफी मजा आएगा। अगर आप इसे खेलना चाहते हैं तो Google पेज पर दिए गए Doodle पर क्लिक करके सीधे गेम में पहुंच सकते हैं। जहां प्ले का विकल्प मिलेगा। प्ले के विकल्प से पहले आपको गेम खेलने के लिए कुछ निर्देश भी दिए जाएंगे जो कि गेम को समझने में आपकी मदद करेंगे। ये गेम काफी हद तक लोकप्रिय बिंगो से मिलता-जुलता है। 

इस गेम को खेलने के लिए प्लेयर्स को इमेज में दिए गए नंबर सिलेक्ट करने है और फिर उन्हें मेच करना है। ये गेम काफी रोचक है और इसे खेलने में आपको बेहद मजा आएगा। खास बात है कि गेमिंग के दौरान आपको बिल्कुल भी बोरियत महसूस नहीं होगी और टाइम कैसे निकल जाएगा, पता ही नहीं चलेगा। इस गेम को अकेले खेलने के अलावा आप अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं। इतना ही नहीं गेमिंग के दौरान आप Loteria गेम को  सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.