Move to Jagran APP

POCO F4 स्मार्टफोन के लिए रोलआउट हुआ Xiaomi का नया HyperOS अपडेट, जानिए क्या मिला है खास

नए अपडेट में अनेकों कस्टमाइजेशन ऑप्शन शामिल किए गए हैं जबकि MIUI में सीमित ऑप्शन ही मिलते थे। HyperOS में विजेट एनिमेशन होमस्क्रीन और लॉक स्टाइल शामिल हो गए हैं। POCO F4 पहले से MIUI 14 बेस्ड एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन कर रहा था। अब इसे शाओमी का नया अपडेट मिलना शुरू हो गया है। फिलहाल इसे कुछ ही देशों के लिए रोलआउट किया गया है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Fri, 26 Apr 2024 05:15 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 05:15 PM (IST)
शाओमी के इस फोन को हाइपर ओएस अपडेट मिला है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Xiaomi अपने नए HyperOS अपडेट को धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर रहा है। कुछ दिन पहले ये नया अपडेट शाओमी 11T प्रो स्मार्टफोन के लिए आया था और अब पोको एफ4 के लिए ये रोलआउट होना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

POCO F4 के लिए यह अपडेट 1.0.1.0.ULMMIXM के साथ आया है। इसमें कई नए फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया गया है। यहां इस अपडेट और इंस्टॉल करने का पूरा प्रॉसेस बताने वाले हैं।

POCO F4 को मिला नया अपडेट (टेस्टर रिलीज)

नए अपडेट में अनेकों कस्टमाइजेशन ऑप्शन शामिल किए गए हैं, जबकि MIUI में सीमित ऑप्शन ही मिलते थे। HyperOS में विजेट एनिमेशन, होमस्क्रीन और लॉक स्टाइल शामिल हो गए हैं। POCO F4 पहले से MIUI 14 बेस्ड एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन कर रहा था। हालांकि, अब इसे शाओमी का नया अपडेट मिलना शुरू हो गया है। बता दें फिलहाल इसे कुछ ही देशों के लिए रोलआउट किया गया है।

स्टेबल यूजर्स के लिए जल्द होगा रोलआउट

अगर आपके फोन में यह आ गया है तो सेटिंग में जाकर इंस्टॉल कर सकते हैं और अगर नहीं मिला है तो आपको इसके लिए इंतजार करना होगा। चुंकि, अपडेट का अभी स्टेबल वर्जन नहीं आया है तो थोड़ा समय लग सकता है। नए अपडेट का साइज 5जीबी है। यह अप्रैल 2024 सिक्योरिटी पैच के साथ आता है।

नया हाइपरओएस अपडेट शुरू में ग्लोबल डिवाइस के लिए उपलब्ध कराया गया था, जिसे अपडेट के संस्करण संख्या में एमआई संक्षिप्त नाम से पहचाना जा सकता है।

POCO F4 का परफॉर्मेंस कैसा है?

वहीं, पोको एफ4 स्मार्टफोन की बात करें तो इसे दो साल पहले जून में लॉन्च किया गया था और अब तक डिवाइस यूजर्स के बीच अपना वजूद बनाए हुआ है। इसमें परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 870 चिपसेट दिया गया है, जो हैवी टास्किंग आसानी से हैंडल कर सकता है। यह फोन लॉन्च के वक्त एंड्रॉइड 12 पर चलता था। लेकिन अब एंड्रॉइड 13 पर रन कर रहा है और अगले कुछ हफ्तों में इसे शाओमी का नया अपडेट भी मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें- Lava O2: लावा के अफॉर्डेबल फोन की अमेजन से करें खरीदारी, मात्र 8000 रुपये है कीमत; 5000 mAh बैटरी सहित ये हैं खूबियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.