Move to Jagran APP

बैन के बाद Paytm कैशबैक स्कीम की हुई वापसी, जानिए क्या है पूरा मामला

इस माह की शुरुआत में Google की तरफ से Paytm के साथ ही Paytm First Games को Google Play Store से हटा दिया गया था। Google ने कहा था कि Paytm ने कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन किया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 08:37 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 08:37 PM (IST)
बैन के बाद Paytm कैशबैक स्कीम की हुई वापसी, जानिए क्या है पूरा मामला
यह Paytm की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक  डेस्क. Fintech कंपनी Paytm ने Googel Play Store पर पहले ही वापसी कर ली थी। लेकिन Paytm की तरफ से आज अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) लीड कैशबैक स्कीम पेटीएम क्रिकेट लीग (Paytm cricket League) की वापसी का ऐलान किया गया है।   

loksabha election banner

Paytm ने प्रमोशन में किए बदलाव 

Paytm ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि हम Google की कार्रवाई को लेकर अपने रुख पर कायम हैं। हालांकि कंपनी ने अपने प्रमोशन में कुछ बदलाव किए हैं ताकि यूजर्स के साथ क्रिकेट सेलिब्रेशन जारी रह सके। कंपनी की मानें, तो पेटीएम क्रिकेट लीग' का सार पहले जैसा ही है। ऐसे में यूजर्स को हर एक Cricket Player Cards के ट्रांजैक्शन पर कैशबैक हासिल करने का मौका मिलेगा। कंपनी ने दोहराया कि वो किसी भी तरह की सट्टेबाजी या जुआ में शामिल नही रही है। 

ऐसे Paytm की हो सकी वापसी 

बता दें कि इस माह की शुरुआत में Google की तरफ से Paytm के साथ ही Paytm First Games को Google Play Store से हटा दिया गया था। Google ने कहा था कि Paytm ने कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन किया है। साथ ही Paytm पर सट्टेबाजी और जुआ जैसी गतिविधियों को बढ़ाने का आरोप लगाया था। हालांकि ऐप बैन के एक दिन बाद ही Paytm फाउंडर Vijay Shekhar ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ऐप को Google Play Store से हटा दिया गया था। दरअसल Paytm ने IPL Game लॉन्च किया था, जिसमें विनर को एक स्टिकर और कैशबैक जीतने का ऑफर दिया जाता है। इसे Google की तरफ से सट्टेबाजी माना गया था। इसके बाद Paytm ऐप की Google Play Store पर वापसी हो गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.