Move to Jagran APP

Google Play Store से Paytm हुआ रिमूव, अब इस ऐप को नहीं कर पाएंगे डाउनलोड

Paytm को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है यानि अब यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड नहीं कर सकते

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 02:42 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 03:48 PM (IST)
Google Play Store से Paytm हुआ रिमूव, अब इस ऐप को नहीं कर पाएंगे डाउनलोड
Google Play Store से Paytm हुआ रिमूव, अब इस ऐप को नहीं कर पाएंगे डाउनलोड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप भी Paytm ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है, क्योंकि Google Play Store से लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है। जिसके बाद यूजर्स इस ऐप का डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। Paytm सर्च करने पर कंपनी के अन्य ऐप्स Paytm for business, Paytm money, Paytm Mall अभी भी Play Store पर मौजूद है। इसके अलावा हमने Apple App Store पर इसे चेक किया तो यह ऐप वहां डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। 

loksabha election banner

Paytm को केवल Google Play Store से ही हटाया गया है, लेकिन अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो App Store यह ऐप अभी मौजूद हैं। हालांकि, अभी तक Google Play Store से Paytm को हटाने का कारण सामने नहीं आया है। इस बारे में कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि Google ने यह फैसला क्यों लिया है।

हालांकि, अगर आपके फोन में पहले से Paytm मौजूद है तो अभी भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि इस ऐप की मदद से न केवल रिचार्ज किया जाता है, बल्कि छोटी-बड़ी सभी पेमेंट से लेकर शॉपिंग और इन्वेस्टमेंट के लिए भी इस ऐप का काफी इस्तेमाल किया जाता है।

Google Play Store से Paytm को रिमूव करने के बाद Paytm ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यूजर्स को जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि यह ऐप Google Play Store पर कुछ समय के लिए डाउनलोड और अपडेट के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन जल्द ही हम वापसी करेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि यूजर्स का पैसा पूरी तरह से सेफ है और आप जल्द ही इसे उपयोग कर सकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.