Move to Jagran APP

Oppo जल्द लॉन्च करेगा ड्यूल मोड 5G स्मार्टफोन, कंपनी ने दी जानकारी

Oppo अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को Qualcomm के dual-mode 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ अगले साल बाजार में उतारने की योजना बना रही है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 08:43 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 08:44 AM (IST)
Oppo जल्द लॉन्च करेगा ड्यूल मोड 5G स्मार्टफोन, कंपनी ने दी जानकारी
Oppo जल्द लॉन्च करेगा ड्यूल मोड 5G स्मार्टफोन, कंपनी ने दी जानकारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने बर्सिलोना में चल रहे Qualcomm 5G Summit 2019 के दौरान अपने अपकमिंग स्मार्टफोन की जानकारी शेयर की। कंपनी के चीफ 5G साइंटिस्ट Henry Tang ने जानकारी देते हुए कहा कि Oppo ड्यूल-मोड 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयार कर रही है और उम्मीद है कि इसे इस साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। यह डिवाइस Qualcomm के dual-mode 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। 

loksabha election banner

Oppo के अपकमिंग ड्यूल मोड फोन्स SA और NSA दोनों नेटवर्क को सपोर्ट करने में सक्षम होंगे। SA standalone mode के साथ आता है जो कि केवल 5G सिग्नल पर ही काम करता है। जबकि NSA non-standalone के साथ आता है और इसमें LTE का उपयोग किया जा सकता है। Qualcomm 5G Summit 2019 के दौरान Henry Tang ने 5G की कनेक्टिविटी से जुड़ी कुछ जानकारियां भी शेयर की, साथ ही नेक्स्ट जेनरेशन कनेक्टिविटी से जुड़े कंपनी के फ्यूचर के बारे में भी काफी कुछ बताया।

Henry Tang ने बताया कि 'Oppo इंडस्ट्री की अन्य कंपनियों के साथ मिलकर 5G तकनीक के लिए काम कर रहा है और कंपनी की योजना ग्लोबल बाजार में नई तकनीक को बड़े कंज्यूमर बेस तक पहुंचाने की है।' 5G तकनीक के लिए Oppo सितंबर 2019 तक दुनिया भर में 2,500 ग्लोबल पेटेंट फाइल कर चुकी है। 

मई 2019 में, Oppo ने Swisscom, स्विट्जरलैंड की प्रमुख दूरसंचार कंपनी के साथ आधिकारिक तौर पर OPPO Reno 5G को स्विस बाजार में लॉन्च करने के लिए समझौता किया था। यह यूरोप में कमर्शियल तौर पर उपलब्ध होने वाला पहला 5G हैंडसेट है। Tang ने कहा कि OPPO अब दुनिया भर में 5G स्टैंडर्ड इशेंसल पेटेंट्स के व्यावसायीकरण में तेजी लाने के लिए 1,000 से अधिक वैश्विक ऑपरेटरों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.