Move to Jagran APP

Oppo की इस नई तकनीक से फोटो को कर पाएंगे 10 गुना तक जूम, जल्द पेश होगी तकनीक

Oppo की इस तकनीक के लिए ट्विटर पर Ice Universe नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया था। इस ट्वीट में बताया गया था कि Oppo 10x hybrid optical zoom तकनीक को पेश करने की तैयारी कर रही है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 04:37 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 12:29 PM (IST)
Oppo की इस नई तकनीक से फोटो को कर पाएंगे 10 गुना तक जूम, जल्द पेश होगी तकनीक
Oppo की इस नई तकनीक से फोटो को कर पाएंगे 10 गुना तक जूम, जल्द पेश होगी तकनीक

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo जल्द ही एक नई तकनीक पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी 10x optical zoom camera तकनीक पेश करेगी जो आपको किसी इमेज को 10 गना ज्यादा जूम करने की क्षमता प्रदान करती है। इससे इमेज की क्वालिटी भी खराब नहीं होगी। Oppo चीन में 16 जनवरी को एक इवेंट का आयोजन कर रही है जिसकी टैगलाइन "Ten times the view, see you soon" है। इस तकनीक के लिए ट्विटर पर Ice Universe नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया था। इस ट्वीट में बताया गया था कि Oppo 10x hybrid optical zoom तकनीक को पेश करने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

Oppo ने भेजे इनवाइट:

Oppo की इस नई तकनीक के बारे में फिलहाल ज्यादा कुछ नहीं पता चल पाया है। लेकिन इसकी 10x zoom तकनीक इसकी 5x zoom प्रोटोटाइप से अलग नहीं हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले 2017 में 5x optical zoom प्रोटोटाइप पेश किया था। हालांकि, इसे कभी मैटेरिएलाइज्ड नहीं किया गया। खबरों के मुताबिक, Oppo ने इस इवेंट के लिए इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं।

वैसे तो स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को हाई लेवल डिजिटल जूम के लिए किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। हालांकि, किसी इमेज को डिजिटली जूम करने के बाद फोटो की क्वालिटी खराब हो जाती है। लेकिन ऑप्टिकिल जूम तकनीक के जरिए जूम की गई फोटोज की क्वालिटी में कोई खराबी नहीं आती है। देखा जाए तो स्मार्टफोन्स में लिमिटेड स्पेस होता है जिस वजह से कंपनियां फोन में 2x से ज्यादा ऑप्टिकल जूम उपलब्ध नहीं कराती हैं। खबरों के मुताबिक, Huawei P30 Pro में telephoto lens के साथ 10x optical zoom दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Kumbh Mela 2019: Jio से Airtel तक कंपनियां कुंभ श्रद्धालुओं को दे रहीं ये सर्विसेज, पढ़ें डिटेल्स

TRAI ने दिया Reminder, 31 जनवरी से पहले कर लें अपने मनपंसद चैनल का चुनाव

Honor 10 Lite भारत में 13999 रु की शुरुआती कीमत में लॉन्च, ड्यूल रियर कैमरा समेत ये हैं खासियतें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.