This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Oppo ने Apple से छीना नंबर-2 का ताज, जानिए कौन रहा नंबर वन

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने Apple से नंबर दो की पोजिशन को छीनने का काम किया है। Oppo ने ग्लोबल मार्केट शेयर में अप्रैल और मई माह के दौरान Apple कंपनी को पीछे छोड़ दिया है। इस तरह Oppo दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई है।

Saurabh VermaThu, 22 Jul 2021 07:15 AM (IST)
Oppo ने Apple से छीना नंबर-2 का ताज, जानिए कौन रहा नंबर वन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है, जहां Apple ने ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में अपनी नंबर दो की पोजिशन को गवां दिया है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने Apple से नंबर दो की पोजिशन को छीनने का काम किया है। Oppo ने ग्लोबल मार्केट शेयर में अप्रैल और मई माह के दौरान Apple कंपनी को पीछे छोड़ दिया है। इस तरह Oppo दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। जबकि Samsung एक बार फिर से टॉप स्पॉट हासिल करने में कामयाब रहा है। इसका खुलासा मार्केट रिसर्च फर्म Counterpoint से हुआ है। 

ऐसी रही स्मार्टफोन की सेल 

बता दें कि Realme और OnePlus, Oppo की सिस्टर कंपनियां है। अगर Oppo के मार्केट शेयर की बात करें, तो फरवरी से मार्च के दौरान Oppo का मार्केट शेयर करीब 16 फीसदी रहा है। इसमें Oppo की हिस्सेदारी करीब 10 फीसदी रही है। जबकि OnePlus की 1 फीसदी और Realme की हिस्सेदारी 5 फीसदी रही है। इस तरह Oppo ने अप्रैल में ग्लोबल स्मार्टफोन सेल में Apple और Xiaomi जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।

  • Oppo - Oppo ऑफलाइन, मिड और लो एंड स्मार्टफोन की बिक्री करती है।
  • Realme - Realme ऑनलाइन स्मार्टफोन की बिक्री करती है।
  • OnePlus - OnePlus ब्रांड के तहत प्रीमियम स्मार्टफोन की बिक्री की जाती है।

Oppo के पास Huawei जैसी कंपनी बनने का मौका 

Counterpoint रिसर्च फर्म के सीनियर एनालिस्ट Jene Park की मानें, तो Oppo फैमिली वर्ल्ड मार्केट में दबदबे के लिए तैयार है। रिपोर्ट की मानें, तो Oppo कंपनी Huawei की तरह चीन की सबसे पावरफुल स्मार्टफोन कंपनी बन सकती है। Apple का 15 फीसदी मार्केट शेयर के साथ तीसरा स्थान रहा। जबकि 14 फीसदी के साथ Xiaomi चौथे पायदान पर रही है। बता दें कि अभी हाल ही में Canalys की रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि Xiaomi ने स्मार्टफोन शिपमेंट के मामले में Apple को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।