Move to Jagran APP

48 मेगापिक्सल के साथ आने वाला OPPO का ये नया फोन पेशेवर फोटोग्राफी के लिए है शानदार

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका अल्ट्रा नाइट मोड है अर्थात कम लाइट में आप बेहतर फोटोग्राफी कर सकते हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 12:03 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 01:13 AM (IST)
48 मेगापिक्सल के साथ आने वाला OPPO का ये नया फोन पेशेवर फोटोग्राफी के लिए है शानदार
48 मेगापिक्सल के साथ आने वाला OPPO का ये नया फोन पेशेवर फोटोग्राफी के लिए है शानदार

नई दिल्ली (पार्टनर कंटेंट)। तकनीक की इस दुनिया में खुद को अपडेट रखने के लिए स्मार्टफोन एक सबसे बड़ा माध्यम बन चुका है, इसलिए आज लोगों में बेहतर स्मार्टफोन की मांग बढ़ती जा रही है। वैसे एक आम इंसान स्मार्टफोन खरीदते समय कैमरे को प्राथमिकता देता है। कई लोग तो सिर्फ फोटोग्राफी के लिए ही फोन खरीदते हैं। लोगों में बढ़ते कैमरा क्रेज को देखते हुए OPPO 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ मार्केट में उतर रही है, जो OPPO के इतिहास में पहली बार होगा। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका अल्ट्रा नाइट मोड है अर्थात कम लाइट में आप बेहतर फोटोग्राफी कर सकते हैं। यह फोन है OPPO F11 Pro।

loksabha election banner

स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले यूजर्स के सामने सबसे बड़ी दिक्कत कम लाइट में अच्छी डिटेल के साथ फोटो लेते समय आती है, लेकिन OPPO का यह स्मार्टफोन अपनी लाइट सेंसिंग क्षमताओं से लैस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) अल्ट्रा-क्लियर इंजन के साथ आएगा। दरअसल AI अल्ट्रा-क्लियर इंजन में AI इंजन, अल्ट्रा-क्लियर इंजन और कलर इंजन शामिल है जो कम लाइट में बेहतर परफॉर्मेंस देगी। इसके अलावा अल्ट्रा-क्लियर इंजन के इस्तेमाल से लांग एक्सपोजर, लो-लाइट परफॉर्मेंस और स्कीन ब्राइटनिंग के दौरान तस्वीरों को स्थिर कर सकते हैं।

यही नहीं, अल्ट्रा नाइट मोड होने की वजह से रात के दौरान ली गई तस्वीरें HD क्वालिटी में आएगी, वहीं इसका डैजल कलर मोड साफ और स्पष्ट फोटो लेने में मदद करेगा। इसमें AI सीन्स डिटेक्टशन भी दिया गया है, जो 23 सीन्स तक पहचान कर लेगा।

OPPO F11 Pro की खासियत है कि यह बड़े सेंसर साइज के साथ आएगा। इसकी साइज 80 फीसदी बड़ी होगी। इसको यदि आसान भाषा में समझे तो जितनी सेंसर साइज बड़ी होगी, कैमरे के अंदर उतनी ही ज्यादा लाइट आएगी। इससे कम लाइट में आपके द्वारा खींची गई तस्वीरें साफ और डिटेल के साथ आएगी तथा तस्वीरों में नॉयज भी कम होगा।

आपको बता दें कि फोन में मौजूद AI इंजन स्मार्ट तरीके से सीन्स की पहचान करता है। इसके हैंड-हेल्ड मोड में मल्टी फ्रेम नॉयज रिडक्शन (MFNR) दिया गया है। यह एक ऐसी तकनीक है, जिसमें आप तेजी से समान एक्सपोजर के साथ चार फोटो ले सकते हैं। इसके अलावा इसमें तीन अंडर एक्सपोज पिक्चर में हाई डायनेमिक रेंज (HDR) भी दिया गया है, जो बेहतर तस्वीरें देने में बहुत ही सहायता करता है।

अच्छी फोटोग्राफी करना या अपने कैमरे से जीवन के पलों को और बेहतर ढंग से संजोने की चाहत हर किसी की होती है, ऐसे में 48 मेगापिक्सल के साथ आने वाला OPPOF11Pro फोटोग्राफी की दुनिया में क्रांति लाएगा।

लेखक - शक्ति सिंह

ये आर्टिकल OPPO के साथ पार्टनर कॉन्टेंट का हिस्सा है और ये जागरण न्यू मीडिया के संपादकीय विचारों को नहीं दर्शाता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.