Move to Jagran APP

OnePlus का अगला स्मार्टफोन होगा 5G फीचर से लैस, OnePlus 6T से होगा इतना मंहगा

OnePlus को भारतीय बाजार में Qualcomm के फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 07:51 PM (IST)
OnePlus का अगला स्मार्टफोन होगा 5G फीचर से लैस, OnePlus 6T से होगा इतना मंहगा
OnePlus का अगला स्मार्टफोन होगा 5G फीचर से लैस, OnePlus 6T से होगा इतना मंहगा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus अपने अगले फ्लैगशिप को 5G फीचर के साथ लॉन्च करेगा। इस बात की जानकारी OnePlus के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पेटे लाउ ने अमेरिकी शहर हवाई में आयोजित Snapdragon समिट में दी। OnePlus के संस्थापक पेटे लाउ ने समिट में बताया कि OnePlus का अगला स्मार्टफोन Snapdragon 855 प्रोसेसर के साथ आएगा। OnePlus को दुनियाभर में प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। OnePlus को भारतीय बाजार में Qualcomm के फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाता है। तो यह कहना ठीक होगा कि OnePlus का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा।

prime article banner

Snapdragon 855 चिपसेट प्रोसेसर को इस समिट में पेश किया गया। क्वालकॉम का यह लेटेस्ट प्रोसेसर नए चिप आर्किटेक्चर पर काम करता है जो 7nm प्रोसेस तकनीक पर बना है। Apple और हुआवे इस 7nm प्रोसेस तकनीक पर आधारित स्मार्टफोन बनाते हैं। Snapdragon 855 ऑरिजिनल इक्यूपमेंट मैन्युफैक्चर्स (OEM) के लिए 5G के दौर में एंट्री करने के लिए एक ओपन प्लेटफॉर्म हो सकता है। Snapdragon 855 मल्टी गीगाबिट 4G कनेक्टिविटी वाले बिल्ट-इन Snapdragon X24 LTE मोडम से बना है और Snapdragon X50 इसके प्लेटफार्म को 5G प्लेटफार्म के लिए इनेबल कर देता है जो दोनों Sub-6 GHz और mmWave फ्रीक्वेंसी बैंड को सपोर्ट करता है।

पेटे लाउ ने इस समिट में यह भी बताया कि, OnePlus का अगला डिवाइस जो कि 5G के साथ आएगा मौजूदा OnePlus 6T के मुकाबले 200 से 300 अमेरिकी डॉलर यानी कि करीब 14,000 रुपये से 21,000 रुपये तक मंहगा हो सकता है। लेकिन ये हमारे ग्राहकों के लिए कोई चिंता की बात नहीं होगी क्योंकि उन्हें एक 5G तकनीक वाला डिवाइस मिलेगा। हम अपने डिवाइस को सस्ता नहीं बनाएंगे क्योंकि उसमें मौजूदा डिवाइस के मुकाबले कई बदलाव की जरूरत होगी। 

यह भी पढ़ें:

Vivo Y95 रिव्यू: 20MP सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन लेना क्या होगा फायदे का सौदा?

Vivo V11 Pro मात्र 4299 रुपये में घर ले जाने का मौका, साथ में मिलेगा 100GB फ्री डाटा

iPhone की बैटरी सस्ते में बदलवाने का मौका, 1 जनवरी से चुकानी होगी दोगुनी कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.