Move to Jagran APP

इन 5 प्रीमियम फीचर्स की वजह से OnePlus 6T बन सकता है खास स्मार्टफोन

इस स्मार्टफोन में कई ऐसे प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे जो इसे अन्य स्मार्टफोन्स से खास बनाती है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 01:42 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 10:22 AM (IST)
इन 5 प्रीमियम फीचर्स की वजह से OnePlus 6T बन सकता है खास स्मार्टफोन
इन 5 प्रीमियम फीचर्स की वजह से OnePlus 6T बन सकता है खास स्मार्टफोन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस का अपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus 6T इसी महीने की 30 तारीख को लॉन्च होने वाला है। इस स्मार्टफोन में कई ऐसे प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे जो इसे अन्य स्मार्टफोन्स से खास बनाती है। इस प्रीमियम स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिविली अमेजन से खरीदा जा सकेगा। इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। आइए, जानते हैं कि वनप्लस का यह स्मार्टफोन किन मायनों में अन्य स्मार्टफोन्स से बेहतर साबित हो सकती है।

loksabha election banner

वाटरड्रॉप नॉच

इस स्मार्टफोन में ओप्पो के R17 स्मार्टफोन की तरह ही वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। इस वाटरड्रॉप नॉच को अधिक पतला बनाया गया है, जैसा कि आपको एप्पल के नए आइफोन्स में भी नहीं दिया गया है। इसके अलावा आप वनप्लस 6 की तरह ही इस फोन के नॉच फीचर को हाइड कर सकते हैं। इसके डिस्प्ले की साइज बढ़ाकर 6.4 इंच कर दी गई है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

इस फोन में वाटरड्रॉप नॉच फीचर के अलावा इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है। वनप्लस के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) पेट लाउ के ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक इसके इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर में ऑप्टिकल लेंस दिया गया है जो तेजी के साथ फोन को अनलॉक कर सकता है।

ज्यादा पावरफुल बैटरी

बैटरी के मामले में भी फोन को मजबूत किया गया है। फोन में 3,700 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन में सपोर्टिंग फास्ट चार्जिंग ऑप्शन दिया गया है। ज्यादा पावरफुल बैटरी होने की वजह से इस फोन का बैटरी बैकअप भी शानदार होगा।

स्पीड

फोन का परफार्मेंस भी शानदार होगा, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोन में स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, 4 जीबी रैम और 256 जीबी मेमोरी दी गई है। स्नैपड्रैगन के लेटेस्ट प्रोसेसर होने की वजह से फोन की स्पीड शानदार होगी और साथ ही यूजर्स को बेस्ट गेमिंग एक्सपीरियंस भी मिलेगा।

एंड्रॉइ़ड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। यह गूगल का सबसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे इस साल अगस्त में रोल आउट किया गया है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ गूगल पिक्सल सीरीज के फोन के बाद वनप्लस का यह फोन दूसरा स्मार्टफोन होगा। फोन में ऑक्सीजन ओएस यूजर इंटरफेस दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Flipkart Big Billion Days सेल में Samsung के स्मार्टफोन्स पर 62 फीसद तक डिस्काउंट

Facebook ने लॉन्च किया वीडियो कॉलिंग डिवाइस, जानें इसके खास फीचर्स

Honor 8C की जानकारियां हुई लीक, इस खास प्रोसेसर के साथ हो सकता है लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.