Move to Jagran APP

OnePlus 6, 6T के लिए रोल आउट हुआ Android 10, जानें क्या होंगे नए फीचर्स?

OnePlus 6 और 6T के लिए स्टेबल अपडेट को रोल आउट किया है। इस नए अपडेट के साथ ही यूजर्स को Android 10 तो मिलेगा ही साथ ही साथ कई नए फीचर्स भी मिलेंगे।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 12:34 PM (IST)
OnePlus 6, 6T के लिए रोल आउट हुआ Android 10, जानें क्या होंगे नए फीचर्स?
OnePlus 6, 6T के लिए रोल आउट हुआ Android 10, जानें क्या होंगे नए फीचर्स?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus ने पिछले महीने अपने दो स्मार्टफोन्स OnePlus 7T, 7T Pro को लॉन्च किया है। ये दोनों दुनिया के पहले ऐसे स्मार्टफोन्स हैं, जिसे Android 10 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसके बाद ही कंपनी ने अपने इस साल लॉन्च हुए OnePlus 7, 7 Pro (रिव्यू) के लिए भी Android 10 पर आधारित OxygenOS 10 का स्टेबल अपडेट रोल आउट किया था। अब कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स OnePlus 6 और 6T के लिए स्टेबल अपडेट को रोल आउट किया है।

loksabha election banner

इस नए अपडेट के साथ ही यूजर्स को Android 10 तो मिलेगा ही, साथ ही साथ कई नए फीचर्स जैसे कि Zen Mode, Digital Wellbeing, Security Permission, System Wide Dark Mode भी मिलेंगे। कंपनी ने अपनो आधिकारिक फोरम के जरिए इस नए अपडेट के साथ होने वाले चेंज लॉग को भी जारी किया है। इस चेंज-लॉग में इस नए अपडेट के साथ मिलने वाले फीचर्स को बताया गया है।

कैसे करें डाउनलोड?

OnePlus 6 और 6T के लिए Android 10 पर आधारित OxygenOS 10 के स्टेबल वर्जन को डाउनलोड करने के लिए आपके पास वाई-फाई कनेक्शन होना जरूरी है। आप चाहें तो मोबाइल डाटा के जरिए भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन उसमें आपको ज्यादा समय लगेगा। साथ ही साथ फाइल की साइज बड़ी होने की वजह से डाटा खपत भी ज्यादा हो सकता है। ऐसे में वाई-फाई नेटवर्क पर इसे डाउनलोड करना सही होगा। इस अपडेट को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद आपको सिस्टम पर टैप करना होगा। सिस्टम पर टैप करते ही आपको बॉटम में सिस्टम अपडेट्स दिखेगा। वहां पर आप टैप करके नए अपडेट को चेक कर सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं।

ये होंगे नए फीचर्स

OnePlus 6, 6T के लिए जारी किए गए नए अपडेट में यूजर्स को नया UI (यूजर इंटरफेस) डिजाइन देखने को मिलेगा। इसके साथ-साथ नया लोकेशन प्राइवेसी फीचर भी मिलेगा। नए अपडेट के साथ Android 10 के कई कस्टमाइज्ड फीचर्स भी यूजर्स एक्सपीरियंर सक सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को अपने ऐप के आइकन को अपने हिसाब से कस्टमाइज करने का भी ऑप्शन मिलेगा। नए अपडेट में कई सिक्युरिटी और सिस्टम रिलेटेड बग्स भी फिक्स किए गए हैं।

फुल स्क्रीन जेस्चर

Android 10 के खास फीचर्स में से एक फुल स्क्रीन जेस्चर फीचर को भी यूजर्स एक्सपीरियंस कर सकेंगे। इसमें यूजर्स के पास ऑप्शन होगा कि वो होम और बैक बटन वाला जेस्चर इस्तेमाल करना चाहते हैं या फिर फुल स्क्रीन जेस्चर। इसे यूजर्स सेटिंग्स के जरिए इनेबल या डिसेबल कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.