Move to Jagran APP

अब iPhone यूजर्स कर पाएंगे देसी शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Mitron का इस्तेमाल, लॉन्चिंग के 6 माह बाद Apple App Store पर हुई एंट्री

Mitron ऐप को करीब 6 माह पहले लॉन्च किया गया था। उस वक्त इस ऐप को केवल एंड्राइड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया था। ऐसे में मौजूदा वक्त में Mitron TV के करीब 39 मिलिनय से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:30 PM (IST)
अब iPhone यूजर्स कर पाएंगे देसी शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Mitron का इस्तेमाल, लॉन्चिंग के 6 माह बाद Apple App Store पर हुई एंट्री
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, आइएएनएस. घरेलू शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Mitron TV ने लॉन्चिंग के 6 माह बाद Apple App Store पर दस्तक दे दी है। कंपनी की तरफ से मंगलवार को इसका ऐलान किया गया है। ऐसे में iOS यूजर्स इस शार्ट वीडियो ऐप का इस्तेमाल करके एक मिनट के वीडियो बना पाएंगे। साथ ही उन्हें अपलोड और शेयर भी कर पाएंगे। Mitron TV ऐप को करीब 6 माह पहले लॉन्च किया गया था। उस वक्त इस ऐप को केवल एंड्राइड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया था। ऐसे में मौजूदा वक्त में Mitron TV के करीब 39 मिलिनय से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं।

loksabha election banner

IIT रुड़की के छात्र ने बनाया ऐप 

आईआईटी रुड़की के छात्र ने Mitron TV ऐप को विकसित किया है। यह बिल्कुल चीनी ऐप TikTok की तरह है। यह यूजर्स को आसान इंटरफेस मुहैया कराता है, जहां यूजर्स वीडियो को एडिट, शेयर और क्रिएट कर सकते हैं। साथ ही यूजर्स प्लेटफॉर्म पर मौजूद शार्ट वीडियों को आसानी से ऊपर नीचे स्वाइप करके देख सकते हैं। यूजर्स को अपने वीडियो Mitron ऐप पर पोस्ट करने के लिए Sign Up करना होगा। यूजर्स के पास अपने पसंदीदा वीडियो को देखने के लिए फॉलो करने का ऑप्शन दिया गया है। Mitron ऐप को 2 करोड़ रुपए की फंडिंग मिली है। यह फंडिंग 3one4 कैपिटल और Letsventure सिंडिकेट से मिली है। बता दें कि Mitron ऐप की पैरेंट कंपनी Mitron TV है। यह फंडिंग Mitron ऐप के एक करोड़ डाउनलोड होने के पांच दिन बाद मिली थी। Mitron ऐप को Google Play Store पर इसी साल अप्रैल में पेश किया गया था।

Tiktok बैन के वक्त हुई थी ऐप की लॉन्चिंग

शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Mitron की लॉन्चिंग ऐसे दौर में हुई, जब भारत में एंटी चाइना सेंटिमेंट उफान पर था। साथ ही Tiktok बैन की मुहिम जोरो पर थी। ऐसे में कंपनी ने इस शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप को Tiktok के विकल्प के तौर पर भारत में पेश किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.