Move to Jagran APP

Nokia लेकर आ रही है एंड्राइड ओएस पर आधारित पहला फीचर फोन, सामने आए कई फीचर्स

Nokia TA-1212 कंपनी का पहला एंड्राइड ओएस आधारित फीचर फोन होगा और इसे ​हाल ही में ​सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है। इस फीचर फोन में यूजर्स एंड्राइड फीचर्स का उपयोग कर सकेंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 11:42 PM (IST)
Nokia लेकर आ रही है एंड्राइड ओएस पर आधारित पहला फीचर फोन, सामने आए कई फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global इस साल कई नए डिवाइसेज बाजार में उतारने की प्लानिंग कर रही है। खबर है कि कंपनी Nokia 8.2 5G, Nokia 5.2 और Nokia 1.3 स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी का एक फीचर फोन Nokia TA-1212 भी चर्चा में है और यह फीचर फोन एंड्राइड ओएस पर आधारित होगा। हाल ही में Nokia TA-1212 फीचर फोन TENAA पर सर्टिफाइड हुआ है। जहां इसके कई फीचर्स की जानकारी शेयर की गई है। 

loksabha election banner

GizmoChina की रिपोर्ट के अनुसार HMD Global का अपकमिंग फीचर फोन Nokia TA-1212 सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया। जहां इसके कुछ फीचर्स की जानकारी सामने आई है। लिस्टिंग के अनुसार इस फोन को वजन 88 ग्राम होगा और फोन को इमेज काफी हद तक Nokia 220 4G के समान है। फोन का साइज 123.8 x 52.4 x 13.1 mm होगा। हालांकि यहां ज्यादा फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है। इसके लिए कंपनी की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करना होगा। 

पिछले दिनों भी Nokia के फीचर फोन से जुड़ी कुछ लीक्स सामने आई थी, जिनके अनुसार इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले हो सकता है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 240 x 320 पिक्सल होगा। फोन में 8MB रैम और 16MB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध हो सकती है। यह Nokia 220 4G का अपग्रेड वर्जन हो सकता है, जिसमें 16MB रैम के साथ 24MB इंटरनल स्टोरेज दी गई थी। 

Nokia TA-1212 की सबसे बड़ी खासियत होगी कि यह कंपनी का पहला ऐसा फीचर फोन है जिसे एंड्राइड ओएस के साथ पेश किया जाएगा। इसमें KaiOS और Android का उपयोग किया गया है और यूजर्स इसे एंड्राइड फोन की तरह उपयोग कर सकेंगे। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में काई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

बता दें कि पिछले दिनों सामने आए लीक्स के अनुसार Nokia कई डिवाइसेज पर काम कर रही है। इसमें Nokia 1.3 भी शामिल है। जो कि कुछ समय पहले मॉडल नंबर Nokia TA-1207 के साथ FCC सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया था। जहां फोन के फीचर्स की भी जानकारी दी गई थी। इस फोन में 6 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है और यह फोन MediaTek चिपसेट पर पेश होगा। फोन में 1जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है। फोन में पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी उपलब्ध हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.