Move to Jagran APP

10 हजार रुपये से कम कीमत में मिलते हैं Nokia, Samsung के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन्स

हाल के दिनों में दोनों ही ब्रांड्स ने चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन्स को चुनौती देने के लिए कई बजट स्मार्टफोन्स पेश किए हैं जो कि बेसिक यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 10:52 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 10:52 PM (IST)
10 हजार रुपये से कम कीमत में मिलते हैं Nokia, Samsung के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन्स
10 हजार रुपये से कम कीमत में मिलते हैं Nokia, Samsung के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप इन दिनों अपने लिए कोई स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं जो कि सस्ता, सुंदर और टिकाऊ हो, साथ ही वो एक नॉन-चाइनीज स्मार्टफोन हो तो आज हम आपके लिए ऐसे की कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन्स की लिस्ट आपके सामने रखने जा रहे हैं। खास तौर पर Nokia और Samsung दो ऐसे ब्रांड्स हैं जिसे भारत में पिछले 20 सालों से पसंद किया जा रहा है। हाल के दिनों में दोनों ही ब्रांड्स ने चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन्स को चुनौती देने के लिए कई बजट स्मार्टफोन्स पेश किए हैं, जो कि बेसिक यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं।

loksabha election banner

Nokia 2.2

सबसे पहले हम बात करते हैं Nokia के पिछले दिनों लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Nokia 2.2 के बारे में। ये स्मार्टफोन 8,999 रुपये की कीमत में आता है। फोन 3GB RAM और 32GB स्टोरेज कैपेसिटी के साथ आता है। फोन में 5.71 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है। फोन डॉट नॉच डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। यह स्मार्टफोन सिंगल रियर कैमरा और  सेल्फी कैमरे के साथ आता है। फोन का लुक और डिजाइन काफी बेहतर दिया गया है। फोन MediaTek Helio A22 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में 13MP का रियर और 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3,000mAh की बैटरी दी गई है और ये Android 9 Pie पर रन करता है।

Samsung Galaxy M01

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने भी इस साल अपने अल्ट्रा बजट स्मार्टफोन के तौर पर Galaxy M01 को लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन भी 8,999 रुपये की कीमत में आता है। फोन 3GB RAM + 32GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है। ये फोन भी 5.7 इंच के डॉट नॉच Infinity U डिस्प्ले के साथ आता है। फोन Exynos ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 2MP का सेकेंडरी सेंसर, LED फ्लैश लाइट के साथ आता है। फोन में सेल्फी के लिए 5MP का कैमरा दिया गया है। फोन 4,000mAh की बैटरी के साथ आता है। यह स्मार्टफोन Android 10 पर रन करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.