Move to Jagran APP

Nokia भारत में लेकर आ रही है एंड्राइड TV Box, अगस्त में हो सकता है लॉन्च

Nokia TV Box भारत में टीवी की तरह ही ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 09:25 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 09:25 AM (IST)
Nokia भारत में लेकर आ रही है एंड्राइड TV Box, अगस्त में हो सकता है लॉन्च
Nokia भारत में लेकर आ रही है एंड्राइड TV Box, अगस्त में हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia ने कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में एंड्राइड टीवी Nokia Smart TV 43 इंच मॉडल लॉन्च किया था। जिसमें इन​-बिल्ट क्रोमकास्ट सपोर्ट दिया गया है। वहीं अब सामने आई एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि टीवी के बाद अब कंपनी Android TV box को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इसके लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। साथ ही रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया है कि Android TV box को कंपनी के टीवी प्रोडक्ट्स की तरह ही ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध कराया जा सकता है। हालांकि, Nokia की ओर से इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

loksabha election banner

NokiaPowerUser की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Nokia TV box भारत में अगले महीने यानि ​कि अगस्त में दस्तक देगा और यह Android TV 9.0 ओएस पर आधारित होगा। अपकमिंग TV box में यूजर्स को 1080p रेजोल्यूशन की सुविधा मिलेगा और यह इन-बिल्ट क्रोमकास्ट सपोर्ट के साथ दस्तक देगा। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें Google Assistant सपोर्ट मिलेगा। इसकी मदद से यूजर्स वॉयस कमांड से ही रिमोट के फीचर्स को कंट्रोल कर सकेंगे। जल्द ही Flipkart अपकमिंग Nokia Android set-top box  को लेकर टीजर जारी कर सकता है। 

वैसे बता दें कि Flipkart ने इससे पहले Nokia ब्रांड के दो स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च किए हैं और वहीं अब कंपनी Android TV box को भी लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने पिछले साल 55 इंच का स्मार्ट टीवी लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 41,999 रुपये है। इसमें 4K UHD स्क्रीन और Android 9.0 ओएस दिया गया है। यह टीवी JBL audio तकनीक के साथ आता है जो कि शानदार क्वालिटी प्रदान करता है। इसे क्वाड कोर प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें 16GB इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगी।  

जबकि पिछले महीने Flipkart पर 43 इंच का Nokia Smart TV लॉन्च किया गया था। इस टीवी की कीमत 31,999 रुपये है। इसमें JBL Audio और Dolby Vision सपोर्ट दिया गया है। यह टीवी इन-बिल्ट क्रोमकास्ट सपोर्ट के साथ आता है। यूजर्स इसमें साथ ही इसमें Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, ZEE5 और YouTube जैसे ऐप्स को एक्सेस कर सकते हैं। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.