Move to Jagran APP

Nokia 9 PureView की फोटो हुई लीक, Penta कैमरा यानी 5 रियर सेंसर्स के साथ होग लैस

मशहूर टिप्सटर Evan Blass ने इस फोन की इमेज शेयर की हैं जिसमें देखा जा सकता है कि फोन में नॉच डिस्प्ले नहीं है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 09:07 AM (IST)
Nokia 9 PureView की फोटो हुई लीक, Penta कैमरा यानी 5 रियर सेंसर्स के साथ होग लैस
Nokia 9 PureView की फोटो हुई लीक, Penta कैमरा यानी 5 रियर सेंसर्स के साथ होग लैस

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Nokia 9 PureView स्मार्टफोन HMD Global का अगले वर्ष का फ्लैगशिप सेगमेंट में बड़ा लॉन्च होगा। यह फोन कैमरा ट्रेंड को नए लेवल पर ले जाएगा। इस फोन को लेकर कुछ लीक्स सामने आए हैं। इनके मुताबिक, Nokia 9 PureView में 5 कैमरा यानी पेंट-कैमरा सेटअप दिया गया होगा। मशहूर टिप्सटर Evan Blass ने इस फोन की इमेज शेयर की हैं जिसमें देखा जा सकता है कि फोन में नॉच डिस्प्ले नहीं है। साथ ही इसका बैक पैनल ग्लास फिनिश के साथ आता है और पेंट-कैमरा सेटअप भी दिया गया है।

loksabha election banner

Nokia 9 PureView के संभावित फीचर्स:

इस फोन के बैक पैनल पर Zeiss ब्रांडिंग नजर आ रही है जो हमेन पहले भी नोकिया के स्मार्टफोन्स पर देखी है। इसके अलावा Nokia 9 PureView में एंड्रॉइड वन की ब्रांडिंग की मौजूद है। इसके फ्रंट पैनल की बात करें तो इसमें टॉप और बॉटम बेजल्स दिए गए हैं। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। Nokia 9 Pureview कंपनी का पहला फोन होगा जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा जो कि अब ज्यादातर फ्लैगशिप फोन्स में दिया जाने लगा है। इससे पहले आई खबरों के मुताबिक, कैमरा में कुछ तकनीकी समस्याओं के चलते इस फोन के लॉन्च में देरी हुई थी।

Evan Blass ने Nokia Anew की एक रिपोर्ट शेयर की है जिसमें दावा किया गया है कि HMD Global जनवरी 2019 में CES इवेंट खत्म होने के बाद ही इस फोन लॉन्च करेगी। Evan Blass द्वारा शेयर की गई इमेजेज के आधार पर रियर कैमरा के साथ LED फ्लैश भी दिया जाएगा। यह फोन स्टैंडर्ड लेंस के साथ जूम लेंस से लैस होगा। इसमें डेप्थ सेंसिंग के लिए भी लेंस मौजूद होगा। इस फोन में 5.9 इंच का QHD+ डिस्प्ले दिया गया होगा जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 होगा। इसके साथ ही फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस हो सकता है। साथ ही 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें 4150 एमएएच की बैटरी दी जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:

Google ने Doodle के जरिए 2018 को कहा अलविदा, नए साल का किया स्वागत

Samsung Galaxy A50 में होगी 4000mAh बैटरी और 24MP कैमरा सेंसर, जानें कब होगा लॉन्च

Honor View 20 में Punchhole डिस्प्ले समेत ये हैं 5 टॉप फीचर, जानें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.