Move to Jagran APP

Nokia 8.3 5G लॉन्च से पहले ई-कॉमर्स साइट पर हुआ लिस्ट, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 8.3 कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन है और इसे इसी साल मार्च में लॉन्च किया था लेकिन इसकी उपलब्धता के बारे में खुलासा नहीं किया गया

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 03:53 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 03:53 PM (IST)
Nokia 8.3 5G लॉन्च से पहले ई-कॉमर्स साइट पर हुआ लिस्ट, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
Nokia 8.3 5G लॉन्च से पहले ई-कॉमर्स साइट पर हुआ लिस्ट, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने इसी साल मार्च में अपना पहला 5G स्मार्टफोन Nokia 8.3 5G में लॉन्च किया था। साथ ही यह भी जानकारी दी थी कि कंपनी जल्द ही इसकी कीमत और उपलब्धता का भी खुलासा करेगी। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी उपलब्धता की जानकारी नहीं दी है लेकिन इससे पहले ही ये स्मार्टफोन जर्मनी और स्विट्ज़रलैंड की ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। इससे स्पष्ट होता है कि कंपनी जल्द ही इसकी उपलब्धता का खुलासा करने वाली है। 

loksabha election banner

Nokiamob की रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार Nokia 8.3 5G जर्मनी की ई-कॉमर्स साइट Amazon Germany पर लिस्ट हो गया है। हालांकि लिस्टिंग में फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में नहीं बताया गया है। यहां सिर्फ फोन की इमेज शो की गई है। वहीं स्विट्ज़रलैंड में यह स्मार्टफोन वहां के लोकप्रिय ऑनलाइन रिटेलर Galaxus पर लिस्ट कर दिया गया है। यहां बताया गया है कि यह स्मार्टफोन 15 सितंबर 2020 से सेल के लिए उपलब्ध होगा। बता दें कि कंपनी ने इससे पहले पुष्टि की थी कि Nokia 8.3 5G को इस साल गर्मियों में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Nokia 8.3 5G की कीमत

Nokia 8.3 5G की कीमत पर नजर डालें तो इसके बेसिक वेरिएंट की कीमत EUR 599 यानि करीब 48,000 रुपये होगी। इसमें 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। जबकि फोन के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत EUR 649 यानि करीब 52,000 रुपये होगी। यह फोन पोलर नाइट कलर विकल्प में उपलब्ध होगा। 

Nokia 8.3 5G के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस स्मार्टफोन 6.81 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले ​दिया गया है, इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है और इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में Zeiss लेंस के साथ 64MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं फोन का फ्रंट कैमरा 24MP का है। यह स्मार्टफोन Snapdragon 765G चिपसेट से लैस है और यह दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन के एक वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज और दूसरे मॉडल में 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज दी जाएगी। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.