Move to Jagran APP

MWC 2020 में Nokia 8.2 हो सकता है लॉन्च, कीमत और फीचर्स हुए लीक

Nokia 8.2 को 5G सपोर्ट के साथ अगले साल आयोजित होने वाले MWC 2020 इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है जिसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा...

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 06:00 PM (IST)
MWC 2020 में Nokia 8.2 हो सकता है लॉन्च, कीमत और फीचर्स हुए लीक
MWC 2020 में Nokia 8.2 हो सकता है लॉन्च, कीमत और फीचर्स हुए लीक

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने पिछले दिनों भारतीय बाजार में Nokia 7.2 को लॉन्च किया था। वहीं अब खबर है कि कंपनी Nokia 8.1 के अपग्रेडेड वर्जन पर काम कर रही है जिसे अगले साल आयोजित होने वाले MWC 2020 इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। खास बात है कि इस स्मार्टफोन को 5G सपोर्ट के साथ पेश करेेगी। पिछले महीने कंपनी ने यह कंफर्म कर दिया था कि 2020 में 5G सेगमेंट में कम कीमत का फोन लॉन्च करेगी। हालांकि फोन के नाम व फीचर्स को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया। लेकिन लीक्स के जरिए सामने आई जानकारी के अनुसार 2020 में Nokia 8.2 स्मार्टफोन बाजार में दस्तक दे सकता है। लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स सामने आ चुके हैं। 

loksabha election banner

Nokia Power User की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने Nokia 8.2 के प्रोटोटाइप डिवाइस की टेस्टिंग पहले ही शुरू कर दी है। इस स्मार्टफोन को कंपनी 5G सपोर्ट के साथ बाजार में उतार सकती है। इसकी कीमत $500 यानि लगभग 35,000 रुपये हो सकती है। वहीं फोन को Snapdragon 700 सीरीज के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो कि 5G सपोर्ट करने में सक्षम है। 

इसके अलावा खास फीचर्स के तौर पर इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो Nokia 8.2 में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। 

बता दें कि इस साल अगस्त में HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने एक इंटरव्यू के दौरान जानकारी दी थी कि कंपनी 2020 में कम कीमत का 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जूहो ने कहा था कि हमारे पास 5G सेग्मेंट में और सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च करने की ऑपर्च्यूनिटी है और हम आने वाले समय स्मार्टफोन बाजार में 5G सेग्मेंट के तहत आधी कीमत में स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं। हालांकि, उन्होंने 5G स्मार्टफोन को लेकर स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.