Move to Jagran APP

Nokia 6.1 Plus यूजर्स को मिला एंड्रॉइड 10 अपडेट, डार्क मोड समेत मिलेंगे ये फीचर्स

Nokia 6.1 Plus के इस अपडेट में दिसंबर 2019 के लिए एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच डार्क मोड जेस्चर नेविगेशन और स्मार्ट रिप्लाई जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 09:42 AM (IST)
Nokia 6.1 Plus यूजर्स को मिला एंड्रॉइड 10 अपडेट, डार्क मोड समेत मिलेंगे ये फीचर्स
Nokia 6.1 Plus यूजर्स को मिला एंड्रॉइड 10 अपडेट, डार्क मोड समेत मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने Nokia 6.1 Plus यूजर्स के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट देने शुरू कर दिया है। इस अपडेट में दिसंबर 2019 के लिए एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच, डार्क मोड, जेस्चर नेविगेशन और स्मार्ट रिप्लाई जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। आपको बता दें कि पिछले वर्ष Nokia 7.1, Nokia 6.1 और Nokia 9 PureView के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट जारी किया गया था। एंड्रॉइड 10 में ज्यादा ऐप कंट्रोल, नया UI और कई अन्य फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं।

loksabha election banner

HMD Global ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कंफर्म किया है कि Nokia 6.1 Plus यूजर्स के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट को बैचेज में उपलब्ध कराया जाएगा। अगर आपको अभी तक यह अपडेट नहीं मिला है तो आप इस अपडेट को मैनुअली भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग्स पर जाना होगा। इसके बाद About Phone पर जाकर System updates में जाएं और अपडेट चेक करें।

यूजर्स ने इसके लिए स्क्रीनशॉट्स शेयर करना भी शुरू कर दिए गए हैं। स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक, इस अपडेट वर्जन का नंबर v4.10C है और इसका साइज 1302.7MB है।  

Nokia 6.1 Plus के फीचर्स: इस फोन में 5.8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले मौजूद है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम दिया गया है। साथ ही 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को 400 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। यह फोन स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर आधारित एंड्रॉइड वन पर काम करता है। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें 16 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए क्विक चार्ज 3.0 तकनीक के साथ 3060 एमएएच की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.