Move to Jagran APP

Nokia 6.1 Plus आज दोपहर 12 बजे होगा भारत में लॉन्च, यहां देखें Live Stream

Nokia 6.1 Plus के लिए फ्लिपकार्ट ने अपनी वेबसाइट पर वीडियो टीजर भी जारी किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 10:34 AM (IST)
Nokia 6.1 Plus आज दोपहर 12 बजे होगा भारत में लॉन्च, यहां देखें Live Stream
Nokia 6.1 Plus आज दोपहर 12 बजे होगा भारत में लॉन्च, यहां देखें Live Stream

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। HMD Global भारत में Nokia 6.1 Plus को आज लॉन्च करेगी। इसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेज दिए हैं। यह फोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव है। फ्लिपकार्ट ने इसके लॉन्च इवेंट के लिए अपनी वेबसाइट पर वीडियो टीजर भी जारी किया है। इस टीजर में गायक शंकर महादेवन नोकिया की ट्यून गाते हुए नजर आ रहे हैं। इस फोन को Nokia X6 के नाम से सबसे पहले हॉन्ग-कॉन्ग में लॉन्च किया गया था।

loksabha election banner

Nokia 6.1 Plus की कीमत और उपलब्धता:

Nokia 6.1 Plus की भारतीय कीमत और उपलब्धता के बारे में कल इवेंट के दौरान ही बताया जाएगा। हालांकि, यह फोन एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसे हॉन्ग-कॉन्ग में 2,288 हॉन्ग कॉन्ग डॉलर यानी लगभग 20,100 रुपये में लॉन्च किया गया था। आपको बता दें कि यह फोन गूगल के एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। इस फोन के फीचर्स Nokia X6 जैसे हैं।

Nokia 6.1 Plus के फीचर्स:

यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। इसमें 5.8 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसपर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है जो f/2.0 अपर्चर और 1 माइक्रोन पिक्सल से लैस है। साथ ही इसमें f/2.0 अपर्चर और 1 माइक्रोन पिक्सल के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इसमें एआई फीचर भी दिया गया है जिससे फोटोज को और बेहतर कैप्चर किया जा सकता है। इसके अलावा ऑप्टीमाइज्ड कलर कॉन्ट्रास्ट, पोट्रेट लाइटनिंग इफेक्ट, फेस रिक्गनिशन फीचर समेत एचडीआर सपोर्ट भी दिया गया है।

यहां देखें Live Stream:

फोन को पावर देने के लिए 3060 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W चार्जर के साथ आती है। इसकी बैटरी 30 मिनट की चार्जिंग में 50 फीसद चार्ज हो जाती है। यह क्विक चार्ज 3.0 के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, हेजफोन जैक समेत यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Oppo F9 Pro भी आज होगा भारत में लॉन्च:

Oppo F9 Pro भी आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसका टीजर जारी किया था। साथ ही कंपनी की आधिकारिक वियतनामी वेबसाइट पर Oppo F9 Pro के स्पेसिफिकेशन और कीमत को भी लिस्ट कर दिया गया है।

Oppo F9 Pro की डिटेल्स:

खबरों के मुताबिक, इस फोन के लिए 15 से 24 अगस्त तक Oppo F9 Pro के लिए प्री-बुक कर सकते हैं। इस फोन को प्री-ऑर्डर करने पर यूजर्स को 10000 एमएएच का पावर बैंक भी दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह फोन 15 अगस्त को Oppo F9 नाम से वियतनाम में लॉन्च होगा और इसे भारत में Oppo F9 Pro के नाम से पेश किया जाएगा। इस फोन की कीमत 7,990,000 वियतनामी डॉलर यानी करीब 23,500 रुपये होने की उम्मीद है।

इसके फीचर्स की जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/tech-news-oppo-f9-pro-india-launch-on-august-21-all-you-want-to-know-about-18301019.html

यह भी पढ़ें:

Huawei Nova 3 और Nova 3i की सेल 21 अगस्त को, जानें अमेजन पर मिलने वाले ऑफर्स

फेसबुक के साथ भारतीयों को नौकरी करने का मिल रहा मौका, इस तरह करें अप्लाई

घर बैठे ही बनवाएं अपना Driving License, अपनाएं ये 7 स्टेप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.