Move to Jagran APP

Netflix पर कम इंटरनेट डाटा में उठा पाएंगे ज्यादा फिल्मों और वेब सीरीज का लुत्फ, कंपनी ला रही नया फीचर

Netflix के नए फीचर को स्क्रीन टर्नऑफ के नाम से जाना जाएगा। इस नए फीचर के आने के बाद Netflix यूजर्स कम इंटरनेट डाटा में ज्यादा मूवी और वेब सीरीज का लुत्फ उठा पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें तो Netflix के शोज और मूवी को रेडियो की तरह सुना पाएंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 11:59 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 09:09 AM (IST)
Netflix पर कम इंटरनेट डाटा में उठा पाएंगे ज्यादा फिल्मों और वेब सीरीज का लुत्फ, कंपनी ला रही नया फीचर
यह Netflix ऐप की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. ओटीटी प्लेटफॉर्म का उपयोग भारत में तेजी से बढ़ा है। ऐसे में ओटीटी कंटेंट उपलब्ध कराने वाली कंपनियां ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ने के लिए नई स्कीम और नए फीचर ला रही हैं। इसी कड़ी में Netflix की तरफ से जल्द एक नया फीचर लाया जाएगा। यह फीचर खासतौर पर एंड्राइड यूजर्स के लिए होगा।

loksabha election banner

क्या होगा इसका फायदा 

Netflix के नए फीचर को स्क्रीन टर्नऑफ के नाम से जाना जाएगा। इस नए फीचर के आने के बाद Netflix यूजर्स कम इंटरनेट डाटा में ज्यादा मूवी और वेब सीरीज का लुत्फ उठा पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें, तो Netflix के शोज और मूवी को रेडियो की तरह सुना पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को स्क्रीन टर्न ऑफ का ऑप्शन दिया जाएगा। कंपनी का मानना है कि स्क्रीन टर्न ऑफर फीचर के इस्तेमाल से Netflix यूजर्स रोजाना के काम करते हुए भी वेब सीरीज को सुन पाएंगे। 

जल्द आएगा नया फीचर

Netflix के नए फीचर को XDA डेवलपर्स ने स्पॉट किया है, जो मौजूदा वक्त में अंडर डेवलपिंग स्टेज में है। ऐसे में इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नही है। लेकिन स्क्रीन टर्नऑफ फीचर की सफल डेवलपिंग और टेस्टिंग के बाद इसे चरणबद्ध तरीके से लागू किया जा सकता है। Netflix का नया फीचर मल्टीटास्किंग करने वाले एंड्राइड यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। साथ ही भारत जैसे देशों में कम डाटा की खपत वाले लोग भी इसका बखूबी इस्तेमाल कर पाएंगे। 

Netflix शुरू करेगी StreamFest सर्विस

ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix की तरफ से भारत में StreamFest सर्विस शुरू करने का ऐलान किया गया है। इस सर्विस के तहत सभी यूजर्स दो दिनों के लिए मुफ्त में Netflix के शोज और मूवी देख पाएंगे. साथ ही यूजर्स को 30 दिनों के फ्री Netflix ट्रायल के लिए पेमेंट डिटेल नही दर्ज करनी होगी। कंपनी का मानना है कि इस तरह की सर्विस से भारत में ज्यादा से ज्यादा लोगों को Netflix के सब्सक्रिप्शन मॉडल से जोडने में मदद मिलेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.