Move to Jagran APP

इस टेलिकॉम कंपनी ने पेश किया 98 रुपये का प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अब डाटा का भी मिलेगा लाभ

MTNL ने रिलायंस जियो के टक्कर में नया 98 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 10:01 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 10:01 PM (IST)
इस टेलिकॉम कंपनी ने पेश किया 98 रुपये का प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अब डाटा का भी मिलेगा लाभ
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अगर, आपसे कहा जाए  कि 98 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही डाटा का लाभ भी किसी प्रीपेड प्लान में दिया जा रहा है तो आपके दिमाग में बस रिलायंस जियो का नाम आएगा। लेकिन, एक और टेलिकॉम कंपनी है जो अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डाटा का लाभ केवल 98 रुपये में दे रही है। महानगर संचार निगम लिमिडेट यानी की एमटीएनएल ने 98 रुपये का एसटीवी प्लान अपने यूजर्स के लिए उतारा है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही डाटा का लाभ दिया जाता है। आइए, जानते हैं इस प्लान के बारे में
 
एमटीएनएल का 98 रुपये वाला बंडल्ड प्लान
 
महानगर टेलिकॉम का यह बंडल्ड ऑफर यूजर्स को 98 रुपये में मिल रहा है। इस प्लान का लाभ केवल दिल्ली और मुंबई के यूजर्स ही उठा सकेंगे। इसके अलावा इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (नेशनल रोमिंग के साथ) के अलावा 2 जीबी डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। आपको बता दें कि डाटा का लाभ 2 जी और 3 जी स्पीड के साथ ही मिलेगा। क्योंकि एमटीएनएल ने अभी तक अपनी 4 जी सेवा को लॉन्च नहीं किया है। 
 
दूरसंचार विभाग ने अभी हाल ही में भारत संचार निगम लिमिटेड को 20 सर्किल में 4 जी सेवा को शुरू करने की अनुमति दी है। विभाग ने ऐसी ही अनुमति महानगर टेलिकॉम निगम लिमिटेड के 2 सर्किल को दी है। अब जल्द ही दोनों ही सरकारी टेलिकॉम कंपनियों के यूजर्स को भी 4 जी सेवा का लाभ मिलेगा।
 
रिलायंस जियो 98 रुपये वाला प्लान
 
रिलायंस जियो के 98 रुपये वाले प्लान की बात करें तो यह प्लान बेसिक जियो यूजर्स को ध्यान में रखकर लाया गया है। इस प्लान में जियो यूजर्स को 28 दिनों की बैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है। जियो के इस प्लान में भी यूजर्स को 2 जीबी डाटा का लाभ मिलता है। लेकिन एमटीएनएल के मुकाबले 300 फ्री एसएमएस का लाभ मिलता है। वहीं, जियो के यूजर्स केवल 4 जी नेटवर्क का ही आनंद उठा सकते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.