Move to Jagran APP

CES 2019: Motorola Moto Z3 5G Moto Mod के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

यह फोन 5G नेटवर्क के साथ तो नहीं आता है लेकिन इसमें 5G Moto Mod दिया गया है जिसकी वजह से यह 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 11:40 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 02:48 PM (IST)
CES 2019: Motorola Moto Z3 5G Moto Mod के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स
CES 2019: Motorola Moto Z3 5G Moto Mod के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अमेरिका के Las Vegas में चल रहे CES (Consumer Electronic Show) 2019 में Motorola Moto Z3 को पेश किया गया। यह फोन अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी Verizon के 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। आपको बता दें कि Moto Z3 को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। यह फोन 5G नेटवर्क के साथ तो नहीं आता है लेकिन इसमें 5G Moto Mod दिया गया है जिसकी वजह से यह 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा।

loksabha election banner

Motorola Moto Z3 को पिछले साल अगस्त में ही लॉन्च किया जा चुका है। इस फोन को 4G नेटवर्क सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया था। आपको बता दें कि Moto Z3 कंपनी का प्रीमियम स्मार्टफोन है। यह स्मार्टफोन फिलहाल अमेरिका में 460 डॉलर यानी करीब 32,200 रुपये की कीमत में सेल के लिए उपलब्ध है। इस फोन के लिए 5G Moto Mod के साथ CES 2019 में पेश किया गया है।

क्या है 5G Moto Mod?

Motorola का 5G Moto Mod एक तरह का एडिशनल कवर है जिसे Moto Z3 स्मार्टफोन के पीछे लगा दिया जाएगा। इस 5G Moto Mod के जरिए मोटोरोला स्मार्टफोन यूजर्स (खासतौर पर Moto Z3 इस्तेमाल करने वाले यूजर्स) को हाई स्पीड 5G कनेक्टिविटी मिलेगी। जिसके कारण यूजर्स सुपरफास्ट इंटरनेट का लाभ ले सकेंगे। आपको बता दें कि अमेरिका के कुछ शहरों में फिलहाल 5G सेवा ट्रायल के तौर पर शुरू की गई है। अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी Verizon ने 2018 के अंत तक अमेरिका के चार शहरों में 5G नेटवर्क सेवा शुरू कर चुकी है।

Motorola Moto Z3 के फीचर्स

Moto Z3 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 पिक्सल है। स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो इसमें नॉच फीचर नहीं दिया गया है। स्मार्टफोन के ऊपर और नीचे की तरफ पतला बेजल दिया गया है। इसका लुक मोटोरोला Z सीरीज के पिछले वर्जन से काफी मिलता-जुलता है। फोन की मोटाई केवल 6.75 एमएम का है। स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 835 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

10 हजार रुपये से कम कीमत के ये पावरफुल स्मार्टफोन, मचा रहे हैं धूम

Realme U1 से लेकर Honor 8X तक ये हैं 15 हजार से कम के बेस्ट ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन

Airtel, Vodafone और Jio के 200 रुपये से कम के ये रिचार्ज प्लान्स हैं बेस्ट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.