Move to Jagran APP

मेड इन इंडिया स्मार्टफोन Lava BeU को कम कीमत में खरीदने का मौका, महिलाओं के लिए है बेहद खास

Lava BeU स्मार्टफोन को खासतौर पर महिलाओं के लिए ही पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन को ओरिजनल कीमत की तुलना में बेहद ही कम कीमत में खरीदने का मौका मिल रहा है। इसमें महिलाओं की सेफ्टी के लिए प्री-लोडेड सेफ्टी ऐप मौजूद हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 04:37 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 07:43 AM (IST)
मेड इन इंडिया स्मार्टफोन Lava BeU को कम कीमत में खरीदने का मौका, महिलाओं के लिए है बेहद खास
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले साल महिलाओं की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए भारतीय फोन निर्माता कंपनी Lava ने एक बेहद ही खास स्मार्टफोन Lava BeU लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की खासियत है कि महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें कई सेफ्टी फीचर्स का उपयोग किया गया है। वहीं अब गुड न्यूज है कि इस स्मार्टफोन को मौजूदा कीमत से कम कीमत में खरीदने का मौका मिल रहा है। ऐसे में आप चाहें तो किसी को Lava BeU गिफ्ट भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

Lava BeU की कीमत 

Lava BeU को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा लगभग सभी ई-कॉमर्स साइट के माध्यम से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इसे 6,888 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था। लेकिन अब इसकी कीमत में आधिकारिक तौर पर 500 रुपये की कटौती कर दी गई है जिसके बाद यूजर्स इसे केवल 6,388 रुपये में खरीद सकते हैं। यह स्मार्टफोन पिंक और गोल्डन कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को नो कोस्ट ईएमआई विकल्प और एक्सचेंज ऑफर में भी खरीदा जा सकता है। 

Lava BeU के खास फीचर्स

Lava BeU में 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 6.08 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720x1,560 पिक्सल और ऑस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। फोन में वॉटरड्रॉप नॉच स्टाइल डिजाइन मौजूद है और यह एंड्राइड 10 गो एडिशन पर आधारित है। Lava BeU को octa-core SoC प्रोसेसर पर पेश किया गया है और पावर बैकअप के लिए इसमें यूजर्स को 4,060mAh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में फोन में 16 का टॉक-टाइम मिलेगा। 

फोटोग्रॉफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसका प्राइमरी कैमरा 13MP का होगा, जिसका अपर्चर साइज f/1.85 होगा। वही 2MP का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गाय है, जिसका अपर्चर साइज f/2.2 होगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v4.2, GPS/ A-GPS, मैक्रो यूएसबी, 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.