Move to Jagran APP

LinkedIn ने जारी किया भारत के 25 सबसे बड़े Startups के नाम, OYO ने दी सबको मात

LinkedIn की जारी की गई इस लिस्ट में OYO पहले स्थान पर है। वहीं, वेलनेस स्टार्टअप कंपनी Cure.Fit दूसरे नंबर पर है। वहीं टॉप तीन में जगह बनाई है ऑन डिमांड डिलिवरी सर्विस देने वाली dunzo.in

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:26 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 02:41 PM (IST)
LinkedIn ने जारी किया भारत के 25 सबसे बड़े Startups के नाम, OYO ने दी सबको मात
LinkedIn ने जारी किया भारत के 25 सबसे बड़े Startups के नाम, OYO ने दी सबको मात

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल साइट LinkedIn ने साल 2018 की 25 सबसे बड़ी भारतीय स्टार्टअप कंपनियों की लिस्ट जारी की है। LinkedIn की जारी की गई इस लिस्ट में OYO पहले स्थान पर है। वहीं, वेलनेस स्टार्टअप कंपनी Cure.Fit दूसरे नंबर पर है। वहीं टॉप तीन में जगह बनाई है ऑन डिमांड डिलिवरी सर्विस देने वाली dunzo.in. तो जानते हैं टॉप 5 स्टार्टअप कंपनियों के नाम इसके अलावा यह भी कि टॉप 25 में कौन सी कंपनियां शामिल हैं।

loksabha election banner

1. OYO

4,700 कर्मचारियों वाली OYO कंपनी पिछले पांच साल से हॉस्पिटेलिटी की सुविधा दे रही है। कंपनी का हेडक्वाटर गरुग्राम में है। यह स्टार्टअप भारत का सबसे बड़े होटल नेटवर्क बन चुका है, जिसके 230 शहरों में 1 लाख से भी ज्यादा रूम हैं। Marriott के 23,000 और Taj Hotel के 17,000 रूम है। पिछले 9 महीनों में कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट को मलेशिया, चीन और यूके में भी शुरू किया है।

2. Cure.Fit

Cure.Fit एक वेलनेस स्टार्टअप है, जिसका हेडक्वाटर बेंगलुरु में है। कंपनी में कुल 120 कर्मचारी काम करते हैं। कंपनी आपको नो इक्विपमेंट, हेल्थ फूड, योगा और मेडिटेशन सेंटर्स जैसी सेवाएं देती है। कंपनी में मौजूदा निवेशकों ने कुल 120 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। वहीं हाल में प्रीमियम GYM चैन के लिए कंपनी ने 30 से 35 मिलियन डॉलर की डील की है।

3. dunzo.in

इसका हेडक्वाटर बेंगलुरु में है। कंपनी में 160 कमर्चारी काम करते हैं। कंपनी आपको कई सर्विसेज की होम डिलिवरी देती है। इनमें घर के सामान से लेकर कपड़े तक की धुलाई शामिल है।

4. Rivigo

इसका हेडक्वाटर गुरुग्राम में है। इस कंपनी में 3700 कर्मचारी काम करते हैं। कंपनी लॉजिस्टिक की सर्विस देती है। कंपनी के दावे के मुताबिक उनके ड्राइवर्स को एक खास तरह की ट्रेनिंग दी जाती है। इससे टर्नअराउंड के समय में काफी कमी आती है। कंपनी के Maruti Suzuki, ITC और Marks & Spencer जैसे क्लाइंट हैं।

5. Digit Insurance

इसका हेडक्वाटर बेंगलुरु में है। ऑन लाइन करीब 87 फीसदी इंश्योरर का कहना है कि उनके क्लेम को कंपनी ने करीब 24 घंटे में अप्रुभ कर दिया है। कंपनी में 630 कर्मचारी काम करते हैं।

टॉप 25 में ये कंपनियां भी हैं शामिल

6. LBB - Little Black Book

7. Republic World

8. The Minimalist

9. Razorpay

10. Nineleaps

11. Innov8 Coworking

12. Schbang

13. Acko General Insurance

14. Treebo Hotels

15. InCred

16. Jumbotail

17. Zapr Media Labs

18. BrowserStack

19. Udaan.com

20. SigTuple

21. UpGrad.com

22. InterviewBit

23. Shuttl

24. Meesho

25. Exadatum Software Services

यह भी पढ़ें:

इन 4 तरीकों से अपने स्लो लैपटॉप की स्पीड कर सकते हैं तेज

Whatsapp पर इस ट्रिक से बिना नंबर Save किए किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज

इन 5 तरीकों की मदद से गीले स्मार्टफोन को खराब होने से बचा सकते हैं आप 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.