Move to Jagran APP

LG लॉन्च कर सकता है दुनिया का पहला 16 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानकारियां हुई लीक

लीक हुई जानकारी के मुताबिक LG ने इस 16 कैमरा सेंसर वाले स्मार्टफोन को पेटेंट करवाया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 07:48 AM (IST)
LG लॉन्च कर सकता है दुनिया का पहला 16 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानकारियां हुई लीक
LG लॉन्च कर सकता है दुनिया का पहला 16 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानकारियां हुई लीक

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरियाई कंपनी LG अपने अगले स्मार्टफोन में 16 कैमरा सेंसर दे सकता है। इस बात की जानकारी हाल ही में लीक हुई है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक LG ने इस 16 कैमरा सेंसर वाले स्मार्टफोन को पेटेंट करवाया है। इस स्मार्टफोन के रियर में 16 कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। इससे पहले एक और दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने इसी महीने अपना 6 कैमरा वाला स्मार्टफोन Samsung A9 (2018) लॉन्च किया है। यह अब तक के लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन में से सबसे ज्यादा कैमरे सेंसर के साथ लॉन्च होने वाला स्मार्टफोन है। इसके रियर में 4 कैमरा दिया गया है।

loksabha election banner

LG के इस 16 कैमरे वाले स्मार्टफोन में Light L16 की तरह ही कैमरा सेटअप किया जा सकता है। Light L16 और LG के नए पेटेंट वाले स्मार्टफोन में अंतर केवल इतना होगा कि LG के स्मार्टफोन में कैमरे ग्रिड मैट्रिक्स की तरह दिए जाएंगे। जबकि, Light L16 में कैमरे एक सर्कुलर फार्म में दिया गया है। आपको बता दें कि LG का नाम उन गिने-चुने स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में है जिसने सबसे पहले 2011 में ड्यूल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसके अलावा LG ने ही सबसे पहले वाइड एंगल वाले कैमरे के बैक पैनल में एड किया था।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस 16 कैमरे वाले स्मार्टफोन को LG ने अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) में 20 नवंबर के पेटेंट करवाया है। लीक जानकारी के मुताबिक एलजी का यह डिवाइस एक मोबाइल टर्मिनल की तरह काम करेगा जिसमें 16 रियर कैमरे के सेंसर को किसी भी इमेज के अलग पर्सपेक्टिव के हिसाब से कैप्चर किया जा सके। इस फोन के सॉफ्टवेयर के मदद से यूजर तस्वीर के किसी भी भाग को अपने पर्सपेक्टिव के हिसाब से बदल सकेंगे। पेटेंट एक और चीज को इशारा कर रहा है कि इसके बैक पैनल में भी टचपैड या डिस्प्ले दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Idea ने रिलायंस Jio को चुनौती देने के लिए उतारा नया प्लान, मिलेगा 164GB डाटा का लाभ

Vivo Y95 4030mAh बैटरी और 20MP सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च

Airtel के इन 10 स्मार्ट रिचार्ज पैक्स में मिलेगा फुल टॉक टाइम और लंबी वैलिडिटी का लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.