Move to Jagran APP

Lava Z2, Z4 और Z6 स्मार्टफोन की पहली सेल आज, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Lava Z2 Z4 और Z6 आज यानी 11 जनवरी को पहली सेल है। यह सेल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। मुख्य फीचर की बात करें तो इन तीनों डिवाइस में दमदार बैटरी और शानदार कैमरा मिलेगा।

By Ajay VermaEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:27 AM (IST)
Lava Z2, Z4 और Z6 स्मार्टफोन की पहली सेल आज, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
Lava Z2, Z4 और Z6 की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Lava के लेटेस्ट डिवाइस Lava Z2, Z4 और Z6 की आज यानी 11 जनवरी को पहली सेल है। यह सेल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। प्रमुख स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इन तीनों स्मार्टफोन में दमदार बैटरी और शानदार कैमरा मिलेगा। आइए जानते हैं Lava Z2, Z4 और Z6 की कीमत और फीचर के बारे में विस्तार से...    

loksabha election banner

कीमत

लावा ने Lava Z2 स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपये, Lava Z4 स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये और Lava Z6 स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रुपये रखी है। इन सभी हैंडसेट को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। 

स्पेसिफिकेशन

Lava Z2, Z4 और Z6 स्मार्टफोन में 6.5 इंच HD+ डिस्पले दिया गया है। फोन में गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल AI कैमरा दिया गया है, जो LED फ्लैश लाइट का सपोर्ट के साथ आएगा। फोन में 13MP मेन कैमरा, 5MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए कई सारे कैमरा मोड जैसे पिपल्स, फूड, लैडस्केप, एनिल, प्लांट, स्काई और फ्लावर दिये गये हैं। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट पैनल पर 16MP का कैमरा दिया गया है, जो tetracell टेक्नोलॉजी के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर फोन में ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G35 का इस्तेमाल किया गया है। 

Lava Z61 Pro

आपको बता दें कि लावा ने चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए पिछले साल जुलाई में Lava Z61 Pro को लॉन्च किया था। इस डिवाइस की कीमत 5,777 है। Lava Z61 Pro में ड्यूल सिम सपोर्ट सपोर्ट और 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जो कि 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में ट्रेडिशनल बेज़ेल का उपयोग किया गया है। यह 1.6GHz octa-core प्रोसेसर पर काम करता है। लो बजट रेंज के इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 2GB रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी की सुविधा मिलेगी। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट की मदद से 128GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं।

इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8MP का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में कैमरा फीचर्स के तौर पर पोट्रेट मोड, पैनोरामा फिल्टर्स, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे विकल्प मौजूद है। जो कि लो बजट के इस स्मार्टफोन में भी बेहतर इमेज क्लिक करने में मदद करते हैं। Android 9 Pie ओएस पर आधारित Lava Z61 Pro में पावर बैकअप के लिए 3,100mAh की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.