Move to Jagran APP

JioPhone यूजर्स के लिए जल्द आएगा WhatsApp का स्टेटस फीचर

जल्द ही KaiOS यूजर्स के लिए WhatsApp का वॉयस कॉलिंग फीचर लॉन्च किया जाएगा। हालांकि WhatsApp कॉलिंग कब तक आएगी। इसे लेकर कोई टाइमलाइन नहीं दी गई है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 02:57 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 05:19 AM (IST)
JioPhone यूजर्स के लिए जल्द आएगा WhatsApp का स्टेटस फीचर
JioPhone यूजर्स के लिए जल्द आएगा WhatsApp का स्टेटस फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। JioPhone समेत अन्य फीचर फोन में जल्द WhatsApp का स्टेटस फीचर आएगा। यह सुविधा उन फीचर फोन पर उपलब्ध रहेगी, जो KaiOS प्लेटफॉर्म पर चलता है। KaiOS ने खुलासा किया कि वो अपने प्लेटफॉर्म पर स्टेटस फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। Android Central के साथ इंटरव्यू में KaiOS Joe Grinstead ने खुलासा किया कि Whatsapp का स्टेटस फीचर jio फोन यूजर्सके लिए Gold Master Stage में होगा। साधारण शब्दों में कहें, तो अपडेट पूरी तरह से तैयार है और जल्द यह KaiOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

prime article banner

उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही KaiOS यूजर्स के लिए WhatsApp का वॉयस कॉलिंग फीचर लॉन्च किया जाएगा। हालांकि WhatsApp कॉलिंग कब तक आएगी, इसे लेकर कोई टाइमलाइन नहीं दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि लो-एंड स्मार्टफोन और फीचर फोन्स में खासतौर पर वाइस कॉलिंग का लागू करना एक चुनौतीपूर्ण काम था।

बता दें कि WhatsApp अपने लेटेस्ट बीटा वर्जन में QR Code सपोर्ट देने के लिए टेस्टिंग की जा रही है। QR Code फीचर अब Whatsaap Beta v2.20.171 के लिए उपलब्ध रहेगा और यूजर्स इसे TestFlight से  डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइट ने कुछ स्क्रीनशाट भी शेयर किए हैं कि आखिर यह फीचर कैसे दिखेगा। WhatsApp का QR Code फीचर Setting Menu के प्रोफाइल सेक्शन में दिखेगा।

अगर आप संबंधित आइकन पर टैप करेंगे, तो आपको QR Code दिखेगा। इस कोड को दोस्तों के साथ शेयर किया जा सकेगा, जो इस QR Code को स्कैन कर सकेंगे और आपका नंबर हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा WhatsApp ने रिपोर्ट किया कि वो Messenger Rooms पर काम कर रहा है। नया फीचर अंडर डेवल्पमेंट है और इसके निकट भविष्य में यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

इससे पहले Jio फोन यूजर्स के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल जारी कर दिया गया था। मिनिस्ट्री ऑफ टेक्नोलॉजी के मुताबित इसका फायदा 50 लाख JioPhone यूजर्स को मिलेगा। मंत्रालय का कहना है कि अब कोरोना संक्रमण को ट्रैक करना बहुत आसान हो जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले भारत सरकार ने फीचर फोन और लैंडलाइन यूजर्स के लिए आरोग्य सेतु IVRS सेवा को लॉन्च किया था।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.