Move to Jagran APP

JioPhone Next Launch: टल गया Reliance Jio के सबसे सस्ते 4g स्मार्टफोन का लॉन्च, अब इस दिन होगी फोन की लॉन्चिंग

JioPhone Next Launch Today 10 सितंबर को लॉन्च होने वाले Google और Reliance Jio के सहयोग से बनाए गए 4g स्मार्टफोन JioPhone Next के लॉन्च को टाल दिया गया है| लॉन्च अब दिवाली से पहले होगा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने गुरुवार देर रात जारी एक बयान में कहा।

By Mohini KediaEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 08:01 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 08:01 AM (IST)
JioPhone Next Launch: टल गया Reliance Jio के सबसे सस्ते 4g स्मार्टफोन का लॉन्च, अब इस दिन होगी फोन की लॉन्चिंग
यह Jio की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। JioPhone Next Launch Latest Update: अगर आप भी Reliance Jio के सबसे सस्ते अपकमिंग फोन जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है| दरअसल, JioPhone Next का रोलआउट दिवाली से पहले शुरू होगा, Reliance Jio ने गुरुवार देर रात घोषणा की। हालांकि कंपनी ने जून में घोषणा की थी कि नया, किफायती, Jio फोन गणेश चतुर्थी (ganesh chaturthi 2021) यानी 10 सितंबर को लॉन्च होगा, इसने एक प्रेस रिलीज के माध्यम से घोषणा की कि स्मार्टफोन वर्तमान में उएडवांस ट्रायल में है, और दिवाली (Diwali 2021) से पहले रोल आउट होगा। जो इस साल 4 नवंबर को हो रहा है|

loksabha election banner

JioPhone Next दिवाली के आसपास होगा लॉन्च  

बहुप्रतीक्षित JioPhone Next, Reliance Jio और Google द्वारा सह-विकसित एक अल्ट्रा-किफायती स्मार्टफोन (Cheapest 4g smartphone), जिसे आज लॉन्च किया जाना था, नए अपडेट के मुताबिक अब दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा है। जियोफोन नेक्स्ट प्राइस (JioPhone Next Price) और डिलीवरी प्लान की घोषणा में देरी ग्लोबल सेमीकंडक्टर (Global semiconductor) की कमी से जुड़ी हुई प्रतीत होती है, जैसा कि Jio ने अपनी घोषणा में उल्लेख किया है कि "यह एडिशनल टाइम मौजूदा उद्योग-व्यापी, ग्लोबल सेमीकंडक्टर की कमी को कम करने में भी मदद करेगा।"

JioPhone Next की कीमत

Reliance Jio ने जून में फोन के लिए 10 सितंबर की लॉन्च तिथि की घोषणा की थी और कहा था कि इसे Google के साथ विकसित किया जा रहा है, Android और प्ले स्टोर (Google Play Store) जैसे स्मार्टफोन फीचर लाएगा, लेकिन फीचरफोन की कीमत पर| हालांकि कंपनी ने JioPhone Next के लिए एक विशिष्ट कीमत की घोषणा नहीं की थी, लेकिन एक लीक ने सुझाव दिया कि इसकी कीमत 3,499 रुपए या $50 हो सकती है|

JioPhone Next में होंगे दमदार फीचर्स- Reliance Jio

JioPhone नेक्स्ट खासतौर पर उन यूजर्स के लिए तैयार किया गया है जो अभी भी 2G फीचरफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, और Jio ने गुरुवार रात अपनी घोषणा में कहा, "डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम प्रीमियम क्षमताओं की पेशकश करेंगे जो अब तक ज्यादा शक्तिशाली स्मार्टफोन से जुड़े हैं। वॉयस-फर्स्ट फीचर्स सहित, जो लोगों को सामग्री का उपभोग करने और फोन को अपनी भाषा में नेविगेट करने में सक्षम बनाता है, एक शानदार कैमरा अनुभव प्रदान करता है, और लेटेस्ट Android फीचर और सुरक्षा अपडेट प्राप्त करता है।"

सेमीकंडक्टर की कमी से फोन के लॉन्च में देरी

इसमें कहा गया है कि फोन का वर्तमान में लिमिटेड यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है, और दिवाली तक व्यापक रूप से रोल आउट किया जाएगा। उसी समय हालांकि, Jio ने उल्लेख किया कि अतिरिक्त समय सेमीकंडक्टर की कमी से निपटने में मदद करेगा। यह एक वैश्विक मुद्दा है जिसने स्मार्टफोन से लेकर ऑटोमोबाइल से लेकर वीडियो गेम कंसोल तक कई उद्योगों को प्रभावित किया है, और संभावना है कि यह किफायती स्मार्टफोन के रोलआउट में देरी का मुख्य कारण है।

JioPhone Next के स्पेसिफिकेशंस

Jio ने अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा नहीं बताया हैं, लेकिन इसने फोन के बारे में कुछ डिटेल्स का खुलासा किया। एक बात के लिए, यह स्पष्ट रूप से 4g पर काम करता है - क्योंकि इसका मतलब Reliance Jio नेटवर्क पर काम करना है। इसमें रीड अलाउड और ट्रांसलेट नाउ फीचर भी होंगे। फोन Google Play और भारत विशिष्ट Snapchat Lenses के साथ प्रीलोडेड भी आता है।

इसके अलावा, फोन के डिजाइन की बात करें तो इसमें मोटे बेज़ल हैं, और फोन के आगे और पीछे एक-एक कैमरा है। लीक हुआ जानकारी के मुताबिक, JioPhone नेक्स्ट Android 11 (Go संस्करण) पर चल सकता है और इसमें 5.5-इंच का डिस्प्ले हो सकता है। फोन क्वालकॉम QM215 SoC और 2,500mAh की बैटरी, डुअल-सिम सपोर्ट और 2GB या 3GB रैम ऑप्शन के साथ-साथ 16GB या 32GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ भी आ सकता है। हालांकि, इन डिटेल्स की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.