Move to Jagran APP

Jio Vs Airtel: 100 रुपये से कम में कौन दे रहा है ज्यादा डाटा बेनिफिट?

Reliance Jio और Airtel दोनों ही टेलिकॉम कंपनियों ने पिछले दिनों वर्क फ्रॉम होम कर रहे यूजर्स के लिए ज्यादा डाटा बेनिफिट्स करने का ऑफर किया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 12:31 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 12:40 PM (IST)
Jio Vs Airtel: 100 रुपये से कम में कौन दे रहा है ज्यादा डाटा बेनिफिट?
Jio Vs Airtel: 100 रुपये से कम में कौन दे रहा है ज्यादा डाटा बेनिफिट?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोनावायरस की वजह से देश भर में लॉक डाउन की वजह से पिछले 20 दिनों से लोग अपने घरों में है। कई लोग तो पिछले एक महीने से ज्यादा समय से वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। वहीं, अब लॉक डाउन की समय सीमा 3 मई तक बढ़ा दी गई है। ऐसे में वर्क फ्रॉम होम कर रहे यूजर्स के लिए सभी टेलिकॉम कंपनियां ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर कर रही हैं। पिछले सप्ताह ही Airtel और Jio ने अपने यूजर्स के लिए 100 रुपये से कम कीमत में डाटा ऑफर किया है। कंपनियों ने डाटा एड ऑन के साथ-साथ नए प्रीपेड प्लान्स भी निकाले हैं। आइए, जानते हैं इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों के यूजर्स को 100 रुपये से कम कीमत में कौन ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर कर रहा है।

loksabha election banner

Airtel

Airtel ने अपने सभी यूजर्स के लिए 100 रुपये से कम कीमत में डाटा एड ऑन प्लान पेश किया है। 98 रुपये के इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 6GB 4G डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। Airtel का यह प्रीपेड प्लान उन यूजर्स के लिए है जो पहले से ही किसी प्रीपेड प्लान का इस्तेमाल कर रहे हैं। यूजर्स इस डाटा प्लान का इस्तेमाल केवल एड ऑन के तौर पर कर सकते हैं। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को किसी भी तरह की वॉयस कॉलिंग एंव अन्य बेनिफिट्स का लाभ नहीं मिलता है।

इसके अलावा कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 48 रुपये का भी एक प्रीपेड प्लान पेश किया है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3GB 4G डाटा का लाभ मिलता है। इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी भी केवल 28 दिनों की है। Airtel का यह प्रीपेड प्लान भी एक डाटा एड ऑन प्लान है, जिसमें यूजर्स को केवल डाटा का लाभ मिलता है।

Jio

Reliance Jio ने अपने यूजर्स के लिए भी डाटा प्लान्स लॉन्च किए हैं। Jio ने अपने यूजर्स के लिए पिछले दिनों 75 रुपये का प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान में यूजर्स को 3GB डाटा 28 दिनों की वैलिडिटी और वॉयस कॉलिंग ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, ये प्रीपेड प्लान केवल JioPhone यूजर्स के लिए है। वहीं, Jio के कई और डाटा एड ऑन प्रीपेड प्लान्स भी उपलब्ध हैं जो 100 रुपये के रेंज में आते हैं।

Jio के 101 रुपये के एड ऑन प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को 12GB डाटा और 1,000 मिनट ऑफ-नेट वॉयस कॉलिंग (नॉन Jio नंबर) का लाभ मिलता है। वहीं, 51 रुपये के 4G डाटा एड ऑन प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3GB डाटा और 500 ऑफ-नेट वॉयस कॉलिंग (नॉन Jio नंबर) का लाभ मिलता है। इसके अलावा 21 रुपये के डाटा ए़ड ऑन प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 2GB डाटा और 200 ऑफ-नेट वॉयस कॉलिंग (नॉन Jio नंबर) का लाभ मिलता है। ये सभी एड ऑन प्रीपेड प्लान्स का लाभ पहले से चल रहे प्लान की वैलिडिटी तक ही यूजर्स को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.