Move to Jagran APP

Jio GigaFiber के लिए 1400 शहरों से यूजर्स ने जाहिर किया Interest, जल्द सर्विस होगी रोलआउट

Reliance Jio ने इस सर्विस के रोलआउट में हो रहे अहम डेवलपमेंट्स की जानकारी दी थी। साथ ही यह भी बताया कि Jio GigaFiber के लिए 1400 शहरों से यूजर्स ने अपनी रुचि जाहिर की है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 03:40 PM (IST)
Jio GigaFiber के लिए 1400 शहरों से यूजर्स ने जाहिर किया Interest, जल्द सर्विस होगी रोलआउट
Jio GigaFiber के लिए 1400 शहरों से यूजर्स ने जाहिर किया Interest, जल्द सर्विस होगी रोलआउट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस GigaFiber FTTH सर्विस पेश की थी। यह अपने रोलआउट को लेकर पिछले काफी समय से खबरों में बना हुआ है। कंपनी इस सर्विस को कई शहरों में टेस्ट भी कर रही हैं। लेकिन इसके आधिकारिक रोलआउट की जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई थी। हालांकि, इससे पहले कंपनी ने बताया था कि Jio GigaFiber को सबसे पहले 1100 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने कहा था कि इसे सबसे पहले उन्हीं शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा जहां से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन रिक्वेस्ट आएंगी।

loksabha election banner

1400 शहरों से लोगों ने जाहिर किया इंटरेस्ट:

हाल ही में Reliance Jio ने इस सर्विस के रोलआउट में हो रहे अहम डेवलपमेंट्स की जानकारी दी थी। साथ ही यह भी बताया कि Jio GigaFiber के लिए 1400 शहरों से यूजर्स ने अपनी रुचि जाहिर की है। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड भी Den Networks Limited, Hathway Cable और Datacom Limited में अपने निवेश को पूरा करने के लिए मंजूरी का इंतजार कर रहा है। इससे 27,000 LCO (लोकल केबल ऑपरेटर्स) के बिजनेस मॉडल को मजबूत किया जा सकेगा।

अब देखा जाए तो Jio GigaFiber को 1100 शहरों में रोलआउट करने की बात कही गई थी। लेकिन अब 1400 शहरों से लोगों ने इस सर्विस के लिए अपनी रूचि जाहिर की है। अब देखना यह होगा कि कंपनी किस शहर में इस सर्विस को सबसे पहले रोलआउट करेगी।

वहीं, हाल ही में खबर सामने आई थी कि Jio GigaFiber मार्च से उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। वैसे तो यह सर्विस ट्रायल के तौर पर कई जगह फ्री में उपलब्ध कराई गई है। दिल्ली और मुंबई में कई ऐसे यूजर्स हैं जो इस सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Jio GigaFiber बीटा सर्विस फ्री फाइबर इंटरनेट कर रही उपलब्ध:

इस सर्विस के कमर्शियल लॉन्च से पहले Jio ने कुछ जगहों पर इस सर्विस को ट्रायल तौर पर रोलआउट किया है। इन जगहों में गाजियाबाद, गुरुग्राम और नोएडा शामिल है। यह अभी भी एक सॉफ्ट लॉन्च फेज में है। कंपनी इस सर्विस को ज्यादा से ज्यादा यूजर्स तक पहुंचाना चाहती है।

यह भी पढ़ें:

Paytm Mall Republic Day सेल: लैपटॉप्स पर मिल रहा 8000 रु तक का फ्लैट डिस्काउंट

Airtel ने 365 दिन की वैधता के साथ पेश 1GB डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान

Vivo Y89 को ड्यूल रियर कैमरा के साथ किया गया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.