This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

एयरटेल ने जिओ पर लगाया गंभीर आरोप, कहा टेलीकॉम सेक्टर को फ्री ऑफर कर देगा तबाह

दूरसंचार क्षेत्र में रिलायंस जियो और दूसरी बड़ी कंपनियों के जारी टैरिफ युद्ध के बीच देश की सबसे बड़ी निजी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने यह स्वीकार किया कि जियो द्वारा दिये जा रहे फ्री ऑफर से यह उद्योग तबाह हो जायेगा

MMI TeamFri, 13 Jan 2017 02:50 PM (IST)
एयरटेल ने जिओ पर लगाया गंभीर आरोप, कहा टेलीकॉम सेक्टर को फ्री ऑफर कर देगा तबाह

नई दिल्ली। रिलायंस के जिओ लॉन्च के बाद टेलीकॉम क्षेत्र में मचे तहलके से कोई भी अछूता नहीं रहा है| दूरसंचार क्षेत्र में रिलायंस जियो और दूसरी बड़ी कंपनियों के जारी टैरिफ युद्ध के बीच देश की सबसे बड़ी निजी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने यह स्वीकार किया कि जियो द्वारा दिये जा रहे फ्री ऑफर से यह उद्योग तबाह हो जायेगा।
सुनील भारती मित्तल ने स्वीकारा जिओ का असर
श्री मित्तल ने एयरटेल भुगतान बैंक की औपचारिक शुरुआत के मौके पर संवाददाताओं से चर्चा में स्वीकार किया कि जियो के फ्री ऑफर का सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों पर असर हुआ है, लेकिन उनकी कंपनी पर इसका असर कम है क्योंकि उपभोक्ता आधार बड़ा है और उनकी कंपनी ने भी नये ऑफर पेश किये हैं। उन्होंने कहा कि इस फ्री ऑफर की पेशकश से कई छोटी-छोटी टेलीकॉम कंपनियाँ का अस्तित्व खतरे में पड़ जायेगा और मात्र तीन-चार बड़ी कंपनियाँ ही बचेंगी।
उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी अभी भी जिओ के ऑफर का विरोध कर रही है और टीडीसेट में इसको चुनौती दी गयी है। इसके साथ ही जियो की पोर्ट कनेक्टिविटी के मामले में ट्राई द्वारा लगाये गये जुर्माने को भी टीडीसेट में चुनौती दी गयी है। उन्होंने कहा कि जियो की पेशकश से बाजार में प्रतिस्पर्धा समाप्त हो रही है और इसमें छोटी कंपनियों का टिक पाना संभव नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि टीडीसेट में 01 फरवरी को सुनवाई होनी है और उम्मीद है कि जियो के फ्री ऑफर पर दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को न्याय मिलेगा।

Edited By: MMI Team