Move to Jagran APP

JioFiber के बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान्स, अन्य कंपनियों के प्लान से बेहतर है या नहीं, जानें

Jio के ये बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान्स अन्य प्रतिद्वंदी ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के प्लान्स से बेहतर हैं या नहीं आइए जानते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 02:05 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 08:56 PM (IST)
JioFiber के बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान्स, अन्य कंपनियों के प्लान से बेहतर है या नहीं, जानें
JioFiber के बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान्स, अन्य कंपनियों के प्लान से बेहतर है या नहीं, जानें

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले महीने JioFiber ब्रॉडबैंड प्लान को व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया गया है। कंपनी ने Rs 699 से लेकर Rs 8,499 के मासिक ब्रॉडबैंड प्लान्स रोल आउट किए हैं। इन प्लान्स में से Rs 1,000 से कम के दो बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान्स रोल आउट किए गए हैं, जिसमें यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से इंटरनेट डाटा का एक्सेस मिलता है। Jio के ये बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान्स, अन्य प्रतिद्वंदी ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के प्लान्स से बेहतर हैं या नहीं, आइए जानते हैं।

loksabha election banner

JioFiber ब्रॉडबैंड प्लान

Reliance JioFiber के Rs 1,000 से कम कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो इसमें Rs 699 और Rs 849 प्रति महीने वाले दो प्लान्स हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड से डाटा ऑफर किया जा रहा है। इन दोनों प्लान्स में यूजर्स को FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट के तहत डाटा ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, FUP लिमिट खत्म होने के बाद भी अनलिमिटेड इंटरनेट का लाभ मिलेगा, लेकिन इसमें इंटरनेट की स्पीड काफी कम हो जाती है।

JioFiber के Rs 699 वाले ब्रॉन्ज प्लान में यूजर्स को 100GB डाटा मिलता है। इसके अलावा वेलकम ऑफर के तहत 200GB अतिरिक्त डाटा का लाभ मिलता है। Reliance Jio के Rs 849 वाले सिल्वर प्लान में यूजर्स को 200GB डाटा का लाभ दिया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान में भी वेलकम ऑफर के तहत 200GB अतिरिक्त डाटा का ऑफर दिया जा रहा है। इन दोनों प्लान्स में डाटा के अलावा अनलिमिडेड फ्री कॉलिंग, गेमिंग और कम्प्लिमेंटरी Jio ऐप्स का सब्सक्रिप्शन 3 महीने के लिए मिलता है।

Airtel V-Fiber

Airtel की हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस V-Fiber भी Rs 1,000 से कम कीमत में दो प्लान्स मौजूद हैं। इसके Rs 799 के प्लान में 100 Mbps की स्पीड से 150GB डाटा ऑफर किया जाता है। इसके अलावा इसमें भी कम्प्लीमेंटरी ऐप्स और फ्री वॉयस कॉलिंग की सर्विस मिलती है। इसके दूसरे प्लान की बात करें तो इसके Rs 999 के प्लान में 200 Mbps की स्पीड से 300GB डाटा ऑफर किया जाता है। इस प्लान में फ्री वॉयस कॉलिंग के अलावा ZEE5 और Netflix का तीन महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है।

Vodafone You Broadband

Vodafone के हाई स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को Rs 814 के प्लान में 16Mbps की स्पीड से डाटा ऑफर किया जा रहा है। ये प्लान केवल मुंबई में उपलब्ध है। वहीं, बेंगलुरू में Rs 814 प्रति महीने की दर से 50Mbps की स्पीड से डाटा ऑफर किया जा रहा है। वहीं Rs 944 प्रति महीने की दर से 100Mbps की स्पीड से डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान की खास बात ये है कि इसमें यूजर्स को बिना किसी लिमिट के इंटरनेट ऑफर किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.