Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2020: Samsung ने इन कैटेगरीज में जीते 3 अवॉर्ड

Jagran HiTech Awards 2020 में लोकप्रिय ब्रांड Samsung भी पीछे नहीं रहा। Samsung ने भी इस अवॉर्ड शो में अलग-अलग कैटेगरीज के तहत एक साथ 3 अवॉर्ड हासिल किए। इसके साथ ही कंपनी का Samsung Galaxy Note 20 Ultra साल 2020 का बेस्ट कैमरा फोन ऑफ द ईयर बना।

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 11:40 AM (IST)
Jagran HiTech Awards 2020: Samsung ने इन कैटेगरीज में जीते 3 अवॉर्ड
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लीडिंग डिजिटल मीडिया jagran.com ने 30 नवंबर, 2020 को 'HiTech Awards 2020' का आयोजन किया। इस समारोह में मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को पुरस्कार दिये गये। इस समारोह के प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर FUN88 और को-स्पॉन्सर Amazon थे। Honda को दो कैटेगरी में पुरस्कार मिला है। Samsung को तीन कैटेगरी में पुरस्कार मिला है। इनमें पहला पुरस्कार Samsung Galaxy Note 20 Ultra को 2020 कैमरा फोन ऑफ द ईयर कैटेगरी में मिला है। इस पुरस्कार के मिलने पर Samsung इंडिया एंड SWA में कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशंस के वीपी और हेड पार्था घोष ने कहा, "इस सम्मान के लिए जागरण टीम का धन्यवाद। ये Samsung की टीम के लिए सम्मान की बात है। ये टीम दिन रात अपना बेहतर देने की कोशिश करती है ताकि अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ इनोवेशन प्रदान कर सकें। ये टीम के प्रयासों के चलते ही संभव हो पाया है। मैं ये याद दिला दूं कि 20 साल पहले Samsung ही कैमरा के साथ फोन लेकर आया था। हर साल हम बेहतर इनोवेशन करने की कोशिश करते हैं। Samsung Galaxy Note 20 Ultra के कैमरे को हमारे सभी ग्राहकों ने काफी पसंद किया है। इससे हमारी टीम को भी काफी संतुष्टि मिलती है।"

loksabha election banner

दूसरा पुरस्कार 2020 प्रीमियम फोन ऑफ द ईयर कैटेगरी में Samsung Galaxy Z Fold2 को मिला है। इस पुरस्कार के मिलने पर पार्था घोष ने कहा, "पुरस्कार के लिए सबसे पहले धन्यवाद। इस सम्मान के लिए मैं और Samsung काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। फोल्ड गैलेक्सी फोन को बीते साल लॉन्च करने के बाद से हम इस तकनीक में लीड कर रहे हैं और अब हम इसके साथ इनोवेशन को अगले स्तर पर ले जाने में सक्षम हैं। इस नई तकनीक के साथ अंतर लाने के लिए हम काफी गर्व महसूस कर रहे हैं।" 

वहीं तीसरा पुरस्कार Samsung Galaxy Note 20 Ultra को 2020 स्मार्टफोन ऑफ द ईयर कैटेगरी में मिला है। इस पुरस्कार के मिलने पर पार्था घोष ने कहा, "स्मार्टफोन ऑफ द ईयर का पुरस्कार पाने पर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। देश के बड़े मीडिया हाउस में से एक जागरण ग्रुप को एक बार फिर से धन्यवाद। ये पुरस्कार मैं Samsung की पूरी टीम की तरफ से स्वीकार करता हूं। जो कई चुनौतियों के होने के बावजूद भी ग्राहकों को बेहतर देने के लिए सालभर उत्साह के साथ काम करती रही। Samsung में हम अपने इनोवेशन से लोगों के जीवन को बदलने में विश्वास रखते हैं। ये साल और भी ज्यादा महत्वपूर्ण रहा है, क्योंकि स्मार्टफोन्स हमारी जिंदगी में लोगों से जुड़े रहने के लिए बहुत जरूरी बन गए हैं। चाहे फिर अपने रिश्तेदारों से जुड़ना हो, या वर्क फ्रॉम होम हो। ये पुरस्कार उस तथ्य का गवाह है कि हम अपना काम अच्छे से कर रहे हैं। स्मार्टफोन ऑफ द ईयर के चुने जाने पर जागरण ग्रुप, जूरी और सभी ग्राहकों को धन्यवाद।"   

Samsung Galaxy Note 20 Ultra की खासियत-

Samsung Note 20 Ultra को 12GB तक रैम वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। इसमें 6.9 इंच का WQHD डिस्प्ले है। यह एक तरह का डायनामिक AMOLED डिस्प्ले है। इस फोन के साथ Exynos 990 प्रोसेसर मिलता है। इसमें 12GB रैम और 512GB की स्टोरेज मिलती है। साथ ही इसमें ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है। जिसमें से एक 108MP का है। दूसरा कैमरा 12MP का है जबकि तीसरा कैमरा 12MP का है। ये स्मार्टफोन सेल्फी के लिए काफी बेहतर माना जाता है, क्योंकि इसमें 10MP का लेंस आता है। फोन वीडियोग्राफी के लिए बेहतर है क्योंकि इसमें 8k वीडियो रिकॉर्डिंग और 50x स्पेस जूम की सुविधा मिलती है। Samsung Galaxy Note 20 Ultra स्मार्टफोन के साथ 5G, 4G LTE, WiFi 6, ब्लूटूथ 5.0, NFC और USB टाइप-सी पोर्ट मिलता है। इसके साथ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। इसकी बैटरी लाइफ भी अच्छी है, स्मार्टफोन की बैटरी 4500mAh की है 

Samsung Galaxy Z Fold2 की खासियत-

Samsung Galaxy Fold 2 के साथ बड़ा फ्लेक्सिबल डिस्प्ले और अल्ट्रा थीन ग्लास प्रोटेक्शन मिलता है। फोन में वायरलेस पावरशेयर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इस फोन में 7.6 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले मिलता है। फोन के मुड़ने के बाद सुपर AMOLED इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले मिलता है। 12GB रैम और 128GB की स्टोरेज के साथ फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 865 प्लस प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज को मेमोरी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसका मेन कैमरा 12MP का है। दूसरा 12MP का अल्ट्रा वाइड लेंस है और तीसरा 12MP का टेलीफोटो लेंस है। स्मार्टफोन में 4k वीडियो और स्लोमोशन वीडियो (960fps) रिकॉर्ड किया जा सकता है। सेल्फी के लिए फोन में विशेष रूप से 10MP का कैमरा दिया गया है। इसमें 4500mAh की बैटरी मिलती है और कनेक्टिविटी के लिहाज से 5G, 4G LTE, WiFi, ब्लूटूथ, GPS और USB पोर्ट टाइप-सी की सुविधा भी मिलती है।  

पूरा इवेंट देखने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.