Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2019: टेक गेम चेंजर ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार

Jagran HiTech Awards 2019 इस साल लॉन्च होने वाले कई स्मार्टफोन या स्मार्टफोन सीरीज ने भारतीय बाजार में नया ट्रेंड सेट कर दिया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 09:57 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 09:57 AM (IST)
Jagran HiTech Awards 2019: टेक गेम चेंजर ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार
Jagran HiTech Awards 2019: टेक गेम चेंजर ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार

नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। लीडिंग डिजिटल मीडिया Jagran.com, 29 नवंबर 2019 को Jagran ‘Hi-Tech Awards 2019’ का आयोजन कर रही है। यह अवॉर्ड मोबाइल और मोबिलिटी के क्षेत्र में दिया जाएगा। यह पहली बार है जब कोई हिंदी डिजिटल मीडिया इस तरह के अवॉर्ड समारोह का आयोजन कर रही है। इस अवार्ड शो में मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को अवार्ड दिया जाएगा। इसमें स्मार्टफोन्स, गैजेट्स, ब्रांड्स के अलावा कार और बाइक्स को विभिन्न कैटेगरी के लिए नोमिनेट किया गया है।

loksabha election banner

इस साल लॉन्च होने वाले कई स्मार्टफोन या स्मार्टफोन सीरीज ने भारतीय बाजार में नया ट्रेंड सेट कर दिया है। 48 मेगापिक्सल कैमरा हो या फिर 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले, इस साल लॉन्च होने वाले कई ऐसे स्मार्टफोन्स हैं, जिसने स्मार्टफोन बाजार की तस्वीर ही बदल दी है। ऐसे ही स्मार्टफोन या स्मार्टफोन सीरीज को हमने Jagran ‘Hi-Tech Awards 2019’ के लिए नोमिनेट किया है।

आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को इस कैटेगरी के लिए चुन सकते हैं। इसके लिए वोटिंग 16 नवंबर से 27 नवंबर 2019 तक चलेगी। अगर, आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करना चाहते हैं तो https://www.jagran.com/hitech-awards/mobile-mobility.html पर जाकर वोट कर सकते हैं।

OnePlus 7 Series

OnePlus हमेशा ही मिड और प्रीमियम रेंज के यूजर्स को लिए पसंदीदा ब्रांड रहा है। पिछले तीन सालों में जिस तरह से कंपनी के OnePlus 5, 5T, 6 और 6T को यूजर्स ने पसंद किया है, इसके बाद इस साल लॉन्च होने वाले OnePlus 7 सीरीज के लिए पहले से ही बज क्रिएट हो गया था। इस स्मार्टफोन सीरीज ने प्रीमियम और हायर मिड रेंज के बाजार को पूरी तरह से बदल दिया है। इस साल कंपनी ने प्रीमियम सेग्मेंट में Apple, Samsung को पीछे छोड़ दिया है। OnePlus 7 सीरीज में नए कैमरा इनोवेशन के साथ-साथ हमें डिस्प्ले और OxygenOS में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

Samsung Galaxy Fold

Samsung ने फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार के लिए ट्रेंड सेट कर दिया है। कंपनी ने इस साल फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करके सबको हैरान कर दिया। Samsung पिछले दो सालों से फोल्डेबल डिस्प्ले टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा था, जिसे इस साल पेश किया गया। हालांकि, शुरुआत में इसकी फोल्डेबल स्क्रीन की सुरक्षा और ड्यूरेबिलिटी के बारे में सवाल जरूर उठे, लेकिन बाद में कंपनी ने इसकी फोल्डेबल स्क्रीन को और भी बेहतर किया और दोबारा से इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया।

iPhone 11 Pro/Pro Max

Apple के इस साल लॉन्च हुए iPhone 11 सीरीज को भी गेम चेंजर कहा जा सकता है। इसमें दुनिया का सबसे तेज A13 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। यही नहीं, इस सीरीज के कैमरे को और भी बेहतर बनाया गया है। iPhone 11 सीरीज के दोनों प्रीमियम मॉडल्स को नई ट्रिपल कैमरे डिजाइन के साथ पेश किया गया। यही नहीं, फोन में पिछले सीरीज के मुकाबले ज्यादा बड़ी बैटरी दी गई है। फोन की परफॉर्मेंस के साथ-साथ कैमरे की भी क्वालिटी शानदार है।

OPPO Reno2

OPPO Reno2 सीरीज को इस साल लॉन्च होने वाले गेम चेंजर डिवाइस कहा जा सकता है। इसमें आप इसमें हाई ग्राफिक्स गेमिंग और मल्टी-टास्किंग का एक्सपीरियंस ले सकते हैं। फोन में PUBG, Apex Legend जैसे हाई ग्राफिक्स गेम को खेलने के लिए Qualcomm Snapdragon 730G ऑक्टाकोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके बैक में क्वॉड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है, जिससे आप एक बेहतर तस्वीर क्लिक कर सकते हैं। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है और ये 20x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करता है।

Realme X/XT

Realme X सीरीज ने भी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी बज क्रिएट की है। Realme X को कंपनी ने पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च किया है। ये कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन सीरीज है जिसे पॉप-अप कैमरे के साथ पेश किया गया। इसके अलावा Realme XT को 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है। ये भारत में 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। इस सीरीज के दोनों ही स्मार्टफोन्स काफी बेहतर परफॉर्मेंस और कैमरे के साथ लॉन्च हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.